HRTC बस में सवारियां न बिठाने पर उग्र हुए ग्रामीण, बस के आगे दिया दिया धरना

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 08:22 PM (IST)

चम्बा (विनोद): सेरी-चम्बा के बीच सुबह पौने 8 बजे चलने वाली एच.आर.टी.सी. की बस में सीट क्षमता से अधिक सवारियों को न बिठाने पर खफा हुए ग्रामीणों ने बस के आगे बैठकर धरना दे दिया। इस वजह से दोहपर 12 बजे तक यह बस उटीप के पास रुकी रही। इस बारे में सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसी की एक नहीं चली। इस वजह से सदर विधायक पवन नैय्यर की पत्नी एवं नगर परिषद अध्यक्ष चम्बा नीलम नैय्यर व एच.आर.टी.सी. के अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाया। काफी देर तक समझाने का दौर चला, जिसके चलते दोपहर करीब 12 बजे अतिरिक्त बस सेवा की सुविधा मुहैया करवाने का आश्वासन मिलने के बाद ही लोगों ने इस बस को जाने दिया।

क्या कहते हैं लोग

धरना देने वालों में शामिल मनोज कुमार, रमेश राणा, रवि, नीलू, धर्मू, अंजू, कांता, निलाक्षी, सुधीर, विक्कू, राजेंद्र, बोबी, रजनी, सीमा, मित्तू, विशाल, संजय, रिंकू, धर्म चंद, किशनो, रवीना, रूबी, निक्की, पंकू, छोटू, राणू, अजय, भोली, विजय, ममता व बिमला का कहना है कि इस क्षेत्र से चम्बा के लिए सुबह के समय इकलौती एच.आर.टी.सी. की बस चलती है। अगर इस बस में लोगों को नहीं बिठाया जाता है तो लोगों को जिला मुख्यालय जाने के लिए कई किलोमीटर की पैदल दूरी तय करनी पड़ेगी।

पहले अतिरिक्त बस चलाओ, फिर ओवरलोडिंग पर सख्ती दिखाओ

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि जहां पर लोग एच.आर.टी.सी. की बस में यात्रा करने में रुचि दिखाते हैं वहां अतिरिक्त बस सेवा की निगम व्यवस्था नहीं करता है, ऐसे में यह कह कर लोगों को बस में नहीं बिठाना कि ओवरलोडिंग नहीं होगी यह कहां तक उचित है। बेहतर है कि पहले ऐसे स्थानों के लिए अतिरिक्त बस सेवा की व्यवस्था की जाए उसके बाद ही ओवरलोडिंग के मामले पर सख्ती दिखाई जाए।

क्या बोलीं नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैय्यर

नाराज लोगों को मनाने के लिए उटीप पहुंचीं विधायक की पत्नी व नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैय्यर ने कहा कि जल्द ही इस क्षेत्र के लिए एच.आर.टी.सी. को अतिरिक्त बस सेवा शुरू करने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पूरी तरह से जायजा है लेकिन जब तक इस दिशा में कोई व्यवस्था नहीं होती है तब तक क्षेत्र के लोग सहयोग करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News