बिजली न आने फूटा लोगों का गुस्सा, JE Office के बाहर जमकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 01:34 AM (IST)

नादौन: बढेड़ा में 8 दिनों से बिजली की सप्लाई बहाल न होने पर ग्राम पंचायत प्रधान सुषमा कुमारी, उपप्रधान राजेश कुमार और वार्ड पंच वीना देवी की अगुवाई में गांववासियों ने विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय कांगू में धरना-प्रदर्शन कर विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सब डिवीजन धनेटा के एस.डी.ओ. नसीब चंद ने कनिष्ठ अभियंता कार्यालय कांगू आकर गुस्साए लोगों 2 घंटे में बिजली की सप्लाई बहाल करने का आश्वासन दिया तब जाकर लोग शांत हुए। लोगों ने बताया कि सुलाड़ा के लोगों ने मिलकर जहां पोल टूटा है उस जगह पर गड्ढे आदि का कार्य कर दिया था। काम सिर्फ इतना था कि उस जगह पर पोल खड़ा करके तारें लगानी थीं।


अधिकारी के जवाब से भड़क गए लोग
लोगों द्वारा विभाग के अधिकारी को दूरभाष पर कर्मचारी उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया तो उन्होंने दो टूक शब्दों में कह दिया कि हमारे पास इतने कर्मचारी नहीं हैं और जो हैं वे दूसरी जगह कार्य कर रहे हैं। विभाग के इस जवाब से स्थानीय लोग भड़क गए और उन्होंने कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर विभाग के प्रति रोष प्रकट किया। वहीं सप्ताह भर से ज्यादा दिन बीत जाने के उपरांत भी बिजली सप्लाई का बहाल न हो पाना विद्युत विभाग की नाकामी की पोल खोलता है।


गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हो रहे लोग
लोगों का कहना है कि बिजली न होने के कारण पानी की समस्या उत्पन्न हुई है, जिसके चलते लोगों को गंदा पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। प्राकृतिक जल स्रोत पूर्णरूप से साफ नहीं हैं और वहीं इस क्षेत्र में स्थापित हैंडपम्प मोटरयुक्त हैं जो बिजली के बिना पूरी तरह से ठप्प हैं। बता दें कि बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से न होने के कारण राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कांगू में बाहर से टैंकर मंगवाकर बच्चों के लिए पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। गत दिनों आए तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आंधी से जगह-जगह पेड़ गिरे हुए हैं जिसके चलते बिजली 8 दिन से बंद पड़ी हुई है।


विभाग बिजली की सप्लाई करने में पूरी तरह से विफल
8 दिन में विभाग बिजली की सप्लाई करने में पूरी तरह से विफल रहा है जिसके चलते पेयजल योजनाएं पूरी तरह से ठप्प पड़ी हुई हैं। लोग प्राकृतिक स्रोतों सहित हैंडपम्प से पीने के लिए पानी भर रहे हैं। बढेड़ा के सुलाड़ा, झरेड़ी, मालग पंचायत के कपाड़ा, चतराणा, रलां दी बाहल, सैला दी वाहल व तरके डी बिजली व आदि क्षेत्र में 8 दिन बीत जाने के उपरांत भी बिजली की सप्लाई बहाल न होने से उपभोक्ताओं के सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News