मौसम के बिगड़े मिजाज, मई माह में स्वैटर व जैकेट पहनने को मजबूर हुए लोग

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 11:16 PM (IST)

शिमला: प्रदेश में बार-बार बदलते मौसम ने मई माह में भी लोगों को स्वैटर व जैकेट पहनने के लिए मजबूर कर दिया है। जिला शिमला सहित प्रदेश के अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो रही बारिश, ओलावृष्टि व बर्फबारी ने इस बार गर्मी के मौसम को शांत कर दिया है। ऐसे में लोग मई माह में भी दिन के समय में जैकेट व स्वैटर पहनकर घूम रहे हैं। मौसम खराब होने के कारण जहां अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। अगर बात करें मनाली व शिमला के न्यूनतम तापमान की तो मनाली में न्यूनतम तापमान 7.0 और शिमला में 13.8 डिग्री तक पहुंच गया है।
PunjabKesari, Rain Image

शिमला में हुई तेज बारिश

मई माह में प्रदेश के सबसे अधिक गर्म रहने वाले क्षेत्रों कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर व हमीरपुर में अधिकतम तापमान 27 से 38 डिग्री तक ही बना हुआ है। मंगलवार को भी राजधानी शिमला सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दोपहर को तेज बारिश हुई, वहीं रोहड़ू के चंद्रनाहन व चांशल में हल्की बर्फबारी भी दर्ज की गई। यही नहीं, क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के चलते प्रशासन ने पर्यटकों को इन स्थानों पर जाने से मना कर दिया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शिमला में 7.0, कल्पा में 2.0, मनाली में 12.0, कुफरी में 7.0, डल्हौजी में 1.0 व रामपुर में 11.0 सैंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।
PunjabKesari, Rain Image

शिमला व मनाली की दुकानों में पर्यटक ढूंढ रहे स्वैटर

प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी के चलते शिमला व मनाली में  घूमने आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। जहां स्थानीय लोगों ने फिर से स्वैटर निकाल ली है, वहीं मनाली के मालरोड व शिमला की तिब्बतियन मार्कीट व अन्य दुकानों में पर्यटक स्वैटर सहित अन्य गर्म कपड़े ढूंढ रहे हैं।
PunjabKesari, Tourist Image

2 दिन तक यैलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आगामी 2 दिन प्रदेश में यैलो अलर्ट जारी किया है। इसके तहत प्रदेश के कुछेक क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है, वहीं 17 मई को भी मौसम खराब रहेगा। इसके बाद मौसम साफ रहने की संभावना है।

तापमान पर एक नजर

बारिश के चलते शिमला में अधिकतम तापमान 20.2, सुंदरनगर 28.2, भुंतर 21.0, कल्पा 10.5, धर्मशाला 28.6, ऊना 36.0, नाहन 30.3, केलांग 9.4, पालमपुर 23.3, सोलन 24.5, मनाली 18.0, कांगड़ा 32.6, मंडी 27.8, बिलासपुर 36.5, हमीरपुर 30.2, चम्बा 29.5, डल्हौजी 16.7 और कुफरी में 11.1 डिग्री दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News