BBMB की मिलकीयत जमीन पर नगर परिषद ने बना डाली पार्किंग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 04:18 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): जहां एक तरफ नगर परिषद और प्रदेश सरकार अवैध निर्माण पर सख्त है तो दूसरी तरफ नगर नगर परिषद खुद ही अवैध निर्माण करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर का है जहां पर नगर परिषद सुंदरनगर ने शुकदेव वाटिका के साथ हमसफर मोड़ से पुराना बाजार सडक़ की शुरूआत पर बी.बी.एम.बी. की मिलकीयत जमीन के बड़े भू-भाग पर अवैध पार्किंग बना कर उसे ठेके पर देने का मन बना लिया है। इस अवैध कब्जे की जानकारी होने पर कड़ा संज्ञान लेते हुए बी.बी.एम.बी. सुंदरनगर के अधिकारियों ने मौके पर जाकर लोहे के गाडरों द्वारा पार्किंग की फैंसिंग का कार्य कर रहे ठेकेदार को काम करने से रोका दिया।

एन.ओ.सी. लिए बिना चल रहा था पार्किंग का काम

नगर परिषद सुंदरनगर ने पिछले काफी समय से शुकदेव वाटिका के साथ लोगों के लिए पार्किंग बनाने का कार्य शुरू किया हुआ था लेकिन इस जगह पर नप का कोई मालिकाना हक न होने पर भी बी.बी.एम.बी. प्रशासन से किसी प्रकार की पेड पार्किंग के निर्माण के लिए कोई एन.ओ.सी. लिए बगैर कार्य लगातार जारी था। वहीं जब इस बात की भनक बी.एस.एल. प्रोजैक्ट के फिल्ड स्टाफ को लगी तो बी.बी.एम.बी. प्रशासन ने आनन-फानन में संयुक्त टीम गठित कर नप द्वारा जारी पार्किंग का कार्य रुकवा दिया।

नगर परिषद सुंदरनगर पर कानूनी कार्रवाई करेगा बी.एस.एल. प्रबंधन

इस निर्माण कार्य को लेकर बी.एस.एल. प्रबंधन ने नगर परिषद सुंदरनगर पर कानूनी कार्रवाई करने का मन बना लिया है। मौके पर कार्य न रुकने की सूरत में बी.एस.एल. प्रबंधन द्वारा नगर परिषद सुंदरनगर को नोटिस जारी किया जाएगा और तय समय सीमा के उपरांत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस निर्माण पर अभी तक नप ने लगभग 20 लाख रुपए खर्च डाले हैं। वहीं बी.बी.एम.बी. प्रबंधन द्वारा इस निर्माण कार्य को रुकवाकर नप द्वारा सार्वजनिक निधि का उपयोग कर बनाई पार्किंग से लाखों का नुक्सान किया है।

3 दिन में पोल हटाने का दिया अल्टीमेटम

बी.एस.एल. प्रोजैक्ट सुंदरनगर  वरिष्ठ अधिशासी अभियंता चंद्रमणि शर्मा ने कहा कि नगर परिषद सुंदरनगर द्वारा बी.बी.एम.बी. की मलकियत भूमि पर जारी पार्किंग निर्माण कार्य को संयुक्त टीम द्वारा रुकवाकर 3 दिन में मौके से पोल हटाने का अल्टीमेटम दिया है। 3 दिन के बाद फिर से मौका किया जाएगा और अगर कार्य रोका नहीं गया होगा तो नगर परिषद सुंदरनगर के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस अवैध कार्य को लेकर बी.बी.एम.बी. प्रबंधन से कोई भी एन.ओ.सी. नहीं ली गई है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने साधी चुप्पी

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा से दूरभाष पर बात की गई तो उन्होंने जमीन के मालिकाना हक पर चुप्पी साध ली और कहा कि नगर परिषद सुंदरनगर द्वारा मौके पर लोहे के गॉडर लगाने के कार्य को रोक दिया गया है। पार्किंग का निर्माण आम जनता के लिए किया गया है। इस मामले को नगर परिषद के आयोजित होने वाले आगामी हाऊस में रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News