स्कूल से इकलौते अध्यापक के तबादले पर बिफरे अभिभावक, विभाग व सरकार को दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 08:14 PM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद): सलूणी उपमंडल की पंचायत किलोड की राजकीय माध्यमिक पाठशाला जखराल में तैनात इकलौते अध्यापक का तबादला करने पर गुस्साए छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष सुषमा देवी की अध्यक्षता में बैठक कर आगामी रणनीति बनाई और विभाग व सरकार के प्रति रोष जताया। उन्होंने विभाग व सरकार को अल्टीमेटम दिया कि 2 दिन में भीतर स्कूल में स्थायी अध्यापकों की तैनाती नही की तो स्कूल प्रबन्धन समिति के सदस्य अभिभावकों व बच्चों के साथ मिलकर स्कूल पर ताला जड़ देंगे।

जानकारी के अनुसार उपमंडल की पंचायत किलोड की राजकीय माध्यमिक पाठशाला जखराल में तैनात इकलौते अध्यापक का तबादला किसी अन्य स्कूल में करने और किसी भी अध्यापक की तैनाती न करने से छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है, जिस कारण अभिभावकों को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है। जानकारी अनुसार स्कूल में छठी से आठवीं कक्षा में 25 से 30  बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं और अगले माह बच्चों की वार्षिक परीक्षाएं होने जा रही हैं, ऐसे में बिना अध्यापक के बच्चों को परीक्षा की तैयारी करने में मुश्किल हो रही है। इसके चलते प्रदेश सरकार के बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने के दावों की पोल भी खुलती प्रतीत हो रही है।

वार्ड सदस्य मंजू बाला, स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष सुषमा देवी, कुलदीप ,राजमल, प्रकाश चंद, उत्तम सूर्यवंशी, सनिता देवी, चिंतो देवी व ममता देवी का कहना है कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला जखराल वर्ष 2015 में  खुली है तब से लेकर आज तक यहां पर किसी भी स्थायी अध्यापक ने 5 से 6 महीने से ऊपर अपनी सेवाएं नहीं दी हैं। उन्होंने चिंता व्यक्त की कि इस प्रकार ही चलता रहा तो बच्चों का भविष्य कैसे बनेगा। उन्होंने प्रशासन और सरकार से मांग की है कि जल्दी ही यहां पर अध्यापकों की नियुक्ति की जाए ताकि बच्चों की पढ़ाई पर असर न पड़े। अगर ऐसा नहीं होता है तो वे स्कूल में ताला लगा देंगे और धरना करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News