बीड़ बिलिंग में होने वाले वर्ल्ड कप में बढ़ेगा रोमांच, चमकेगा पर्यटन कारोबार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 11:32 AM (IST)

पपरोला (बिलिंग), (गौरव): दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग साइटों में शुमार बीड़ बिलिंग घाटी में इस वर्ष होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर बीपीए ने अपनी निगाहें तेज कर दी हैं। बीपीए ने एफआईए व पीडब्लयूसीए के साथ संपर्क साधकर बिलिंग घाटी में अक्तूबर व नवम्बर माह में वर्ल्ड कप को लेकर ताल ठोक दी है। बता दें कि बिलिंग घाटी पैराग्लाइडिंग के लिए सबसे सर्वोत्तम स्थल है जहां हर वर्ष सैंकड़ों पायलट घंटों पैराग्लाइडिंग का आनंद उठाते हैं। बीते वर्ष यहां एक वर्ष दो बड़े पैराग्लाइडिंग इवैंट होने के बाद यहां पर्यटन कारोबारियों के चेहरों पर रौनक आई थी। अब इस वर्ष फिर से बिलिंग घाटी में वर्ल्ड कप होने से यहां पैराग्लाइडिंग का रोमांच बढ़ेगा। इससे पर्यटन कारोबार चमकेगा, साथ ही एक बड़े स्तर पर पैराग्लाइडिंग इवैंट होने से बीपीए एक बार फिर इतिहास रचेगी। इससे पहले भी वर्ष 2015 में बीड़ बिलिंग घाटी में सफल वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था जिसके बाद घाटी अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पटल पर छा गई थी। 

प्रदेश सरकार व पर्यटन विभाग के सहयोग से सफल होगा वर्ल्ड कप : अनुराग शर्मा
बिलिंग पैरग्लाइडिंग एसोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा ने बताया कि बीड़ बिलिंग घाटी में एक लंबे अंतराल के बाद वर्ल्ड कप को लेकर बीपीए ने लगभग सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है। उन्होंने बताया कि पीडब्लयूसीए की ओर से जल्द ही वर्ल्ड कप को लेकर तिथि फाईनल कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार व पर्यटन विभाग के सहयोग से बिलिंग घाटी में इस वर्ष एक सफल वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। इसके साथ ही बीड़ बिलिंग में कार्निवाल के आयोजन के भी पूरे प्रयास रहेंगे।

वर्ल्ड कप को लेकर सरकार देगी पूरा सहयोग :  किशोरी लाल
बैजनाथ के विधायक एवं सीपीएस किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ हलके के लिए बीड़ बिलिंग घाटी पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष भी यहां दो बड़े इवेंट हुए थे। जबकि इस वर्ष यहां वर्ल्ड कप करवाने को लेकर बीपीए तैयार है। जिसको लेकर सरकार व पर्यटन विभाग का संस्था को पूरा सहयोग रहेगा। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप होने से बीड़ घाटी में पर्यटन कारोबार को एक नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही वे सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू व केबीनेट रैंक पर्यटन विभाग आरएस बाली से वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News