पंचायत प्रधान की दादागिरी, वेतन मांगने पर पीट डाले जलरक्षक (Video)

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 09:37 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): जड़ोल पंचायत में प्रधान पर जलरक्षकों से मारपीट के आरोप लगाए गए हैं। आरोप हैं कि जलरक्षक वेतन के लिए आए थे जिनके साथ प्रधान ने मारपीट की और इसके बाद पंचायत घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित जड़ोल निवासी आई.पी.एच. विभाग के 3 जलरक्षक नरेश कुमार, देश राज व चमन लाल और 2 पैरा पंप आप्रेेटर पवन कुमार व राजेंद्र कुमार ने कहा कि 7 माह के वेतन देने की मांग पर प्रधान ने उनसे मारपीट कर धमकी दी और पंचायत से जलील कर सरेआम बाहर निकाल दिया।


कर्मी से मारपीट कर मोबाइल तोड़ा
उन्होंने कहा कि उनकी नियुक्ति दिसम्बर माह में आई.पी.एच. विभाग सुंदरनगर ने जड़ोल सैक्शन के तहत की गई है और सभी जलरक्षक हर माह वेतन की मांग व वैरीफिकेशन करने को लेकर प्रधान से मिलते रहे हैं। 7 माह के उपरांत आई.पी.एच. विभाग के जे.ई. और सुपरवाइजर भी उनके साथ पंचायत में पहुंचे, जिन्हें देखकर प्रधान ने आपा खो दिया। इस दौरान उसने गाली-गलौच और दुव्र्यवहार किया तथा मौके पर एक कर्मी से मारपीट की और उसका मोबाइल तक तोड़ दिया। इस दौरान बड़ी मुश्किल से पीड़ित को प्रधान के चंगुल से छुड़ाया गया।


प्रधान ने मारपीट से किया इंकार
वहीं पंचायत प्रधान कर्म चंद चोपड़ा ने मारपीट से इंकार करते हुए कहा कि वेतन के लिए वैरीफिकेशन करने की बात चल रही थी, एक लड़का वीडियो बनाने लगा, जिसे रोकने पर थोड़ी बहस जरूर हुई है। उधर, सुंदरनगर थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने कहा कि युवकों ने शिकायत की है, मामले की जांच सलापड़ पुलिस कर रही है।


पूर्व सी.पी.एस. से की शिकायत
गौरतलब है कि पंचायत में यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी पंचायत में कई मामले हो चुके हैं। पीड़ितों ने घटना की शिकायत पुलिस, आई.पी.एच. विभाग और पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर से की। उधर, सुंदरनगर के पूर्व विधायक ने कहा कि पंचायत प्रधान झगड़ालू प्रवृत्ति से पीड़ित है। वेतन श्रमिक का अधिकार है और अधिकारी समय पर भुगतान सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस और प्रशासन से कर्मियों को इस तरह से पंचायत से निकालने व मारपीट करने के मामले में कार्रवाई करने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News