Shimla: मानसून सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने सदन से किया वाॅकआऊट, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 12:54 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने सदन से वॉकआऊट कर दिया। यह विरोध उस समय शुरू हुआ जब विधानसभा में विपक्ष ने राज्य में बढ़ते अपराधों और कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की। विपक्ष ने नियम-67 के तहत प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति मांगी थी, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने खारिज कर दिया। इस फैसले के विरोध में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और अन्य भाजपा विधायकों ने नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआऊट कर दिया।

विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के लगभग पौने दो वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश में हत्याओं और दुष्कर्म जैसी घटनाओं में वृद्धि हुई है। जयराम ने इस दौरान बिलासपुर जिला में कोर्ट परिसर में हुई गोलीकांड की घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा की जानी चाहिए थी, लेकिन इस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी, जिसके चलते विपक्ष को सदन से वॉकआऊट करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

जब पत्रकारों ने जयराम ठाकुर से सांसद कंगना रनौत द्वारा किसान आंदोलन पर दिए गए बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News