Shimla: जयराम ठाकुर ने साधा निशाना, बोले-कर्मचारी हितैषी बताने वाली सरकार दबा रही कर्मचारियों की आवाज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 05:22 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में विपक्ष ने करुणामूलक आश्रितों को नौकरियां, आपदा और कर्मचारियों के एरियर और डीए के मुद्दों को सदन में उठाया। विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि जिन करुणामूलक आश्रितों को पूर्व सरकार के समय में कांग्रेस ने उकसाने का काम किया आज उनकी सरकार के 20 महीने के कार्यकाल में केवल 180 लोगों को नौकरियां दी है और अधिकारी भी कांग्रेस नेताओं की तरह झूठ बोल रहे हैं और सदन में विपक्ष के सवालों पर झूठी जानकारी दे रहे हैं जोकि ठीक परंपरा नहीं हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि करुणमूलक आश्रितों को नौकरियां तुरंत मिलनी चाहिए और नियमों में भी सरकार संशोधन करे। इसके अलावा जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार खुद को कर्मचारी हितैषी बताती है और दूसरी तरफ सचिवालय कर्मचारियों को उनका हक मांगने पर नोटिस भेज रही है। कर्मचारियों को एरियर और डीए का भुगतान होना चाहिए।

आपदा में भी सरकार ने प्रभावितों को 7-7 लाख रुपए देने का ऐलान किया लेकिन एक-एक लाख रुपए देकर छोड़ दिया है। लोगों ने पूरा मकान तैयार कर लिया लेकिन सरकार पैसा नहीं दे रही है। केंद्र सरकार ने आपदा प्रभावितों के लिए अलग अलग तरह से मदद के रास्ते निकाले हैं और पूरी मदद केंद्र सरकार कर रही है लेकिन हिमाचल सरकार टालमटोल कर रही है। सरकार की मदद करने की नियत ही नहीं है केवल झूठ के सहारे ही सरकार चलाने का मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News