हमीरपुर में आईपीएच विभाग का कारनामा, उपभोक्ताओं को भेजा पिछले साल का भी बिल

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2019 - 10:59 AM (IST)

टिक्कर-डिडवीं : यह कैसा कारनामा कर दिखाया सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा अदा किए जा चुके बिलों को भी वर्तमान बिल की रसीद में जोड़ दिया। यह मामला सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग उपमंडल हमीरपुर की गसोता उठाऊ पेयजल परियोजना के तहत पेयजल उपभोक्ताओं से जुड़ा हुआ है, जहां विभाग द्वारा थमाए गए पानी के बिलों को देखकर उपभोक्ता असमंजस में पड़ गए हैं।

बात कैहडरू गांव की करें तो वहां के पेयजल उपभोक्ता ज्ञानचंद शर्मा, कुलदीप चंद, किशन चंद, गोपीराम, सुरेश चंदर, रामलाल, किशोरी लाल व धर्मवीर आदि ने बताया कि उन्हें प्राप्त पानी के बिल जो फ्लैट रेट पर दिए जाते हैं, उन बिलों में वर्तमान राशि के साथ पिछले वर्ष के बिल की राशि भी दर्शाई गई है, जबकि लोगों ने पिछले वर्ष ही उक्त बिल का भुगतान कर दिया था। पेयजल उपभोक्ताओं से मिली जानकारी के अनुसार अधिकतर लोगों के बिलों पर वर्तमान वर्ष के साथ पिछले साल के बिल की राशि भी रसीद पर दर्शाई गई है।

वहीं विभाग द्वारा हाल ही में बिल उपभोक्ताओं को थमाए गए हैं तथा 2 अप्रैल के बिल जमा करवाने की तिथि निर्धारित की है। वहीं बात उपभोक्ताओं की करें तो सभी उपभोक्ता विभाग के इस तरह से बरती गई लापरवाही से उनकी जेब पर पडऩे वाली मार से परेशान हैं। अब उपभोक्ता विभाग से इस संबंध में हल चाहते हैं तथा विभाग से मांग कर रहे हैं कि दिए गए बिलों में जो त्रुटि दर्शाई जा रही है उसका शीघ्र हल निकालें क्योंकि वे पहले ही पिछले वित्त वर्ष का पेयजल बिल अदा कर चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News