शातिर ने महिला से ऑनलाइन ठगे 1 लाख रुपए, कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 09:16 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला में एक के बाद एक लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। अब एक महिला के साथ ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। हालांकि यह मामला अक्तूबर, 2019 का है लेकिन कार्रवाई न होने के बाद निचली अदालत के आदेशानुसार अब पुलिस ने बालुगंज थाना के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। महिला से कुल 1 लाख रुपए ठगे गए हैं। एक अंजान व्यक्ति ने ऑनलाइन शॉपिंंग पोर्टल के कस्टमर सर्विस का कर्मचारी बनकर इस ठगी को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि महिला ने 26 अक्तूबर, 2019 को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में 1500 रुपए का कोई सामान खरीदा।

इस दौरान महिला के खाते से 1500 रुपए का भुगतान तो हो गया लेकिन शॉपिंग कंपनी के सामान की वैरीफिकेशन का संदेश उसके मोबाइल पर नहीं आया। महिला ने जब कंपनी के कस्टमर केयर में फोन किया तो कस्टमर केयर वाले ने बैंक अकाऊंट नंबर और आईएफएससी कोड मांगा, साथ ही महिला को कहा कि उसके मोबाइल पर एक लिंक आएगा, जिसे वह उसे भेज दे।

शातिर के झांसे में आकर महिला ने उसके मोबाइल पर आए ओटीपी को लिंक समझकर शातिर से सांझा कर दिया। इसके तुरंत बाद महिला के खाते से एक लाख रुपए कट गए। इससे पहले महिला ने पुलिस हैल्पलाइन सहित साइबर थाने में शिकायत दी थी लेकिन कार्रवाई न होने पर मजबूरन कोर्ट जाने का रास्ता अपनाना पड़ा। कोर्ट के आदेशों के बाद अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News