ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ Ex Service Man, ईनाम के झांसे में आकर गंवाए 14 लाख

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 07:57 PM (IST)

बड़सर: ऑनलाइन ठगी के लगातार सामने आ रहे मामलों के बीच उपमंडल बड़सर के चंबेह गांव का एक एक्स सर्विस मैन 14 लाख रुपए गंवा बैठा है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के एक्स सर्विस मैन सोमदत्त के लड़के ईशांत ने फ्लिपकार्ट पर एक मोबाइल का ऑर्डर दे रखा था लेकिन किन्हीं कारणों से उसने मोबाइल वापस कर दिया। इसके बाद उसे मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया कि आपका नम्बर हमारी कंपनी की तरफ  से लक्की विनर घोषित हुआ है। ईनाम के तौर पर आपको 12 लाख रुपए या स्कॉर्पियो गाड़ी दी जाएगी। लग्जरी गाड़ी के ईनाम में निकलने की जानकारी मिलते ही ईशांत ने पूरी बात अपने पिता को बताई। इसके बाद दोनों की अनजान नंबर वाले शख्स से गाड़ी की डिलीवरी लेने के बारे बातचीत होने लगी।

बातों में उलझाकर ऐंठ लिए 14,62,300 रुपए

ईनाम देने वाले शख्स ने उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर 5500 रुपए जमा करवाने को कहा। रजिस्ट्रेशन फीस के बाद टैक्स, इंश्योरैंस व अन्य कई प्रकार की बातों में उलझाकर कुल 14,62,300 रुपए ऐंठ लिए गए। पिछले कई महीनों से गाड़ी मिलने की आस लगाए बैठे दोनों बाप-बेटे को अपने साथ जब ठगी का आभास हुआ तो वे शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन बड़सर पहुंचे। बड़सर पुलिस ने मंगलवार देर शाम ठगी का मामला दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है।

पढ़े-लिखे लोग हो रहे ठगी का शिकार

बताते चलें कि ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि पढ़े-लिखे लोग भी ठगी का शिकार हो रहे हैं, जबकि पुलिस समाचार पत्रों व अन्य माध्यमों के जरिये लोगों को जागरूक करने के प्रयास लगातार किए जाते हैं। डी.एस.पी. बड़सर जसवीर ठाकुर के अनुसार ऑनलाइन ठगी की शिकायत आई है। बड़सर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News