PICS: एक खतरनाक मुहिम ऐसी भी, घर उजड़ने से बुजुर्ग ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2017 - 04:16 PM (IST)

पांवटा साहिब: अवैध कब्जे हटाने की मुहिम अब घातक साबित हो रही है। पांवटा साहिब के सेन वाला गांव में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां वन विभाग ने एक व्यक्ति के मकान को तोड़ दिया, जिससे दुखी 70 वर्षीय कुंदन लाल की सदमे से मौके पर ही मौत हो गई।
PunjabKesari

कुंदन और उनका परिवार यहां 1950 से रह रहा था, लेकिन विभाग ने अवैध कब्जे हटाने के नाम पर उसके घर का हिस्सा ही तोड़ दिया। इतना ही नहीं बाकी मकान खाली करने के आदेश दे दिए। वहीं कुंदन की मौत से क्षेत्र में विभाग के प्रति भारी रोष है। पांवटा साहिब सेनवाला गांव में वन विभाग, बिजली बोर्ड, आईपीएच व स्थानीय प्रशासन के लोगों ने एक भूमिहीन दलित का मकान तोड़ दिया, जिससे दलित कुंदन लाल को गहरा शोक लगा और उसकी मौत हो गई।  
PunjabKesari

कुंदन की मौत से गांव में भारी रोष
परिवार और स्थानीय लोगों का कहना है कि घर टूटने और विभागों की जमीन खाली करने की चेतावनी से कुंदन को गहरा सदमा लगा जो उसकी मौत का कारण बना। इतना ही नहीं विभाग के लोग बिजली का मीटर व पानी का कनेक्शन भी उखाड़ कर ले गए। उधर, इस बारे में डीएफओ पांवटा एसएस राणा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों के चलते 3 जनवरी से पहले 5 बीघा से ज्यादा के अवैध कब्जाधारियों पर यह कार्रवाई जारी रहेगी। पांवटा में 4 कब्जाधारियों पर कार्रवाई हुई है। इन सभी को पहले भी नोटिस दिया गया था, जिसके बाद अब यह कार्रवाई अमल में लाई गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News