Solan: गांजे की खरीद-फरोख्त के दौरान लेन-देन को लेकर मारपीट में एक की मौत, एक घायल

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 06:03 PM (IST)

बीबीएन (शेर सिंह): बीबीएन में गांजा की खरीद-फरोख्त के दौरान लेन-देन को लेकर रविवार शाम को मारपीट के दौरान एक युवक की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया। एक घायल का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है, जबकि दूसरे का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मारपीट के दौरान राहुल रॉय पुत्र राजेश रॉय निवासी सैक्टर 12, मकान नंबर 119, पंचकूला हरियाणा की मौत हो गई, जबकि 18 वर्षीय लक्ष्मीकांत, पुत्र राजू, जिला उन्नाव, उत्तर प्रदेश गंभीर रूप से घायल है, जिसका पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है और शव काे पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया और साक्ष्य जुटाए। पुलिस की प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि दोनों गुटों का कई दिनों ने नशीले पदार्थ व सट्टे के अवैध कारोबार के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। प्रारम्भिक जांच में यह भी सामने आया है कि अवैध कारोबार के पैसे छीनने को लेकर यह विवाद शुरू हुआ था, लेकिन पुलिस के पास मामला इसलिए नहीं गया, क्योंकि मामला अवैध कारोबार से जुड़ा था।

मारपीट के दौरान जब युवक तड़प रहे थे तो मारपीट करने वालों ने उन्हें पानी तक देने को भी मना किया। आरोपियों ने डंडों से युवकों की इतनी पिटाई कि एक युवक की तो अस्पताल में पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार बद्दी में ट्रक यूनियन के पास दोनों गुटों में गांजा के लेन-देन को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद के कारण दोनों पक्षों में मारपीट हुई। सूचना मिलने के बाद एसपी बद्दी इल्मा अफरोज व डीएसपी खजाना राम ने घटनास्थल का जायजा लिया और जांच टीम को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मारपीट के दौरान काफी तादाद में लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने इन युवकों को छुड़ाया नहीं और वीडियो बनाते रहे।

घायल की गम्भीर हालत को देखते हुए एसपी बद्दी इल्मा अफरोज ने घायल को स्वयं पीजीआई चंडीगढ़ पहुंचाया। पुलिस के अनुसार घायल की हालत अब स्थिर है। एसपी बद्दी इल्मा अफरोज ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मारपीट के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिनके आधार पर आरोपियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि गांजा की खरीद-फरोख्त के दौरान पैसे के लेन-देन को लेकर यह विवाद हुआ और विवाद के कारण दोनों पक्षों में हिंसा भड़क गई।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News