उपचुनाव : अब OBC वर्ग ने धर्मशाला सीट से मांगा धरती पुत्र को टिकट

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:02 PM (IST)

धर्मशाला: धर्मशाला उपचुनाव में प्रत्याशी के ऐलान से पहले भाजपा में घमासान जारी है। वीरवार को चैतड़ू के निकट सलांगड़ी में आयोजित बैठक के दौरान ओबीसी समुदाय के युवा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश योजना आयोग के उपाध्यक्ष रमेश धवाला के समक्ष धर्मशाला से बाहरी उम्मीदवार की बजाय धरती पुत्र को टिकट देने की मांग उठाई। इस दौरान युवाओं ने ओबीसी वर्ग के टिकट के एक दावेदार के पक्ष में कुछ देर के लिए नारेबाजी भी की। इससे पहले बुधवार को सिद्धपुर में आयोजित भाजयुमो सम्मेलन में युवा कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशियों के पैनल में बाहरी उम्मीदवारों को शामिल करने के विरोध में नारेबाजी की थी।

बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया तो पार्टी को उठाना पड़ सकता है नुक्सान

चैतड़ू में जुटे युवाओं ने धवाला से कहा कि यदि धर्मशाला में बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया गया तो पार्टी को उपचुनाव में नुक्सान उठाना पड़़ सकता है। युवा कार्यकत्र्ताओं ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा इलाके में ओबीसी समुदाय के वोटरों की अच्छी-खासी संख्या है। धर्मशाला से आज तक ओ.बी.सी. वर्ग को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है, ऐसे में पार्टी उपचुनाव में ओबीसी समुदाय के प्रत्याशी को तरजीह दें। उन्होंने साफ कहा कि धर्मशाला में बाहरी उम्मीदवार सहन नहीं किया जाएगा।

धवाला बोले-हाईकमान को अवगत करवाएंगे

उधर, रमेश धवाला ने कहा कि वह ओबीसी समुदाय के कार्यकर्ताओं की भावनाओं से हाईकमान को अवगत करवाएंगे। इससे पहले बुधवार को ओबीसी समुदाय से नाता रखने वाले टिकट के एक अन्य दावेदार के समर्थकों ने धवाला से मुलाकात कर उपचुनाव में ओबीसी उम्मीदवार उतारने की मांग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News