नूरपुर बस हादसे के बाद SP हमीरपुर ने निजी बसों का किया औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 11:22 AM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): नूरपुर में हुए दर्दनाक बस हादसे के बाद हमीरपुर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन के जागने पर यातायात पर पूरी चौकसी बरती जा रही है। पुलिस ने शहर में निजी स्कूल बसों का औचक निरीक्षण किया और इस दौरान 9 निजी बसों में अनेक प्रकार की खामियां पाई गईं। मौके पर एसपी हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने खुद जाकर इन बसों पर कार्रवाई करते हुए चालान किए हैं। बहरहाल पुलिस की इस तरह की औचक कार्रवाई से निजी स्कूल प्रबंधनों में हड़कंप मच गया है। 
PunjabKesari

एसपी ने कहा कि बसों की चैकिंग के दौरान 9 बसें ऐसी पाई गईं, जिनमें जीपीएस, फर्स्ट एड बाक्स सहित अन्य सुविधाएं नहीं थीं। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बसों में सीसीटीवी, जीपीएस, एक अटेंडेंट, बस में सवार बच्चों की लिस्ट आदि का होना बेहद आवश्यक है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को लेकर किया जा रहा खिलवाड़ बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि कांगड़ा के नूरपुर में हुए स्कूल बस हादसे ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। इस हादसे के बाद प्रदेश भर में बच्चों की सुरक्षा को लेकर पुलिस के साथ-साथ परिवहन विभाग भी सक्रिय हो गया है। बच्चों के अभिभावक अब बस हादसे के बाद खुद स्कूल छोड़ने जाने लगे हैं। हादसे का डर हर किसी अभिभावक के मन में हावी हो गया है।
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News