CAA को लेकर NSUI ने किया धरना प्रदर्शन, गृह मंत्री का जलाया पुतला

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 05:35 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू काॅलेज में एनएसयूआई ने जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर लाठीचार्ज गोलीबारी बब्बर परिवार और केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर की अध्यक्षा में किया गया। इस धरना प्रदर्शन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह के पुतला भी जलाया गया। बीरवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन कुल्लू ने केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल के कारण देश में बढ़ रहे संप्रदायिक दंगे व अन्य घटनाओं का कड़े शब्दों में विरोध किया है। 

उन्होंने कहा कि इस देश में जगह-जगह पर छात्र विरोध कर रहे हैं, जिसके चलते विशेष समुदाय के लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। इसका विरोध करने पर छात्र सड़कों पर उतर रहे हैं। इसके अतिरिक्त कई बुद्धिजीवी हिंदू व अन्य धर्मों के नागरिक भी उनके समर्थन में इस बिल का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने जब इसके विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करना चाहा तो दिल्ली पुलिस ने केंद्र सरकार के इशारों पर बड़ी बेशर्मी के साथ उन पर लाठीचार्ज गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने बिना किसी अनुमति के जामिया विश्वविद्यालय के परिसर में पुस्तकालय के अंदर घुसकर निर्दोष छात्रों पर हमले किए, जिसमें सैंकड़ों छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
PunjabKesari

वहीं छेतर सिंह ठाकुर ने बताया कि कुल्लू कॉलेज में नागरिकता संशोधन बिल व जामिया यूनिवर्सिटी में हुए छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर उग्र धरना प्रदर्शन किया व गृह मंत्री का पुतला जलाया गया। उन्होंने कहा कि पूरे हिमाचल प्रदेश में कैंपस चलाओ अभियान के तहत कुल्लू कॉलेज का दौरा किया गया उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जामिया यूनिवर्सिटी कॉलेज में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज और वर्वता पुर्वक सक मारा गया। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन कुल्लू ने केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल के कारण देश में बढ़ रहे संप्रदायिक दंगे व अन्य घटनाओं का कड़े शब्दों में विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि यह सविधान हमारे संविधान के खिलाफ है उन्होंने कहा कि इस नागरिकता बिल के तहत विशेष लोगों को टारगेट किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि आज देश की हालत काफी नाजुक हो गई है और सब्जियों के दाम आसमान छू रही है और सांप्रदायिक दंगों को बढ़ावा दिया जा रहा हैं जिसके लिए उसके विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा कि जनवरी माह में कॉलेज बंद होने से फरवरी माह में प्रदेश भर के कॉलजों में कैंपस चलो अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा युवाओं को एनएसयूआई में जोड़े जाएंगे और एनएसयूआई की जो नई कमेटी का गठन किया जाएगा। उन्हें प्रशिक्षित भी किया जाएगा उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई सिर्फ कॉलेजों की नहीं पूरे राष्ट्र की लड़ाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News