SCA चुनाव बहाली व धारा-118 के बवाल पर NSUI मुखर, DC Office के बाहर दिया धरना

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 07:37 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): प्रदेश के कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव बहाल न होने के साथ ही धारा-118 को समाप्त करने को लेकर जो चर्चा चल रही है, उसके विरोध में छात्र संघ एनएसयूआई ने भी अपनी आवाज बुलंद कर दी है। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर एनएसयूआई ने शुक्रवार को शिमला उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। अपने इस प्रदर्शन के माध्यम से एनएसयूआई ने छात्र संघ चुनावों की बहाली की मांग उठाई।
PunjabKesari, NSUI Protest Image

...तो मैरिट के आधार पर करवाए जाएं लोकसभा और विधानसभा चुनाव

एनएसयूआई के जिला शिमला के इंचार्ज छतर सिंह ने कहा कि जब प्रदेश के कॉलेजों ओर विश्वविद्यालय में छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर एससीए का गठन मैरिट आधार पर करवाया जा रहा है तो इसी आधार पर लोकसभा और विधानसभा के चुनाव भी किए जाने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने धारा-118 में उल्लंघन को लेकर उठ रही मांगों का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल हिमाचलियों के लिए है, यहां बाहर के लोगों को शरण नहीं दी जानी चाहिए और एनएसयूआई इसका पुरजोर विरोध करेगी।
PunjabKesari, NSUI Incharge Image

सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता की तरफ ध्यान दे सरकार

निजी स्कूलों के साथ किए जा रहे एमओयू के मुद्दे को लेकर एनएसयूआई ने कहा कि शिक्षा मंत्री कह रहे हैं कि निजी स्कूलों के साथ शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर एमओयू किए जा रहे हैं लेकिन सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता की तरफ वह ध्यान नहीं देंगे, जहां न बच्चें हंै और न ही शिक्षक। ऐसे में एनएसयूआई ने मांग उठाई है कि सरकार सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता की तरफ ध्यान दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News