हिमाचल में 3400 PAT शिक्षकों को अब मिलेगा इतने हजार प्रतिमाह वेतन

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 11:31 AM (IST)

शिमला (प्रीति): प्रदेश सरकार ने पैट शिक्षकों की वेतन बढ़ौतरी की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत अब पैट शिक्षकों को प्रतिमाह 27,000 रुपए वेतन मिलेगा। जुलाई माह से शिक्षकों को यह बढ़ा हुआ वेतन जारी किया जाएगा। इस संबंध में उप-शिक्षा सचिव (प्रारंभिक) की ओर से विभाग को पत्र जारी कर मामले में सभी औपचारिकताएं पूरी करने व इन आदेशों को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है। 

यहां बता दें कि हाल ही में हुई कैबिनेट में प्रदेश सरकार ने पैट शिक्षकों के वेतन में वृद्धि करने का फैसला लिया था। इसके बाद अब सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इससे पूर्व प्रदेश के स्कूलों में कार्यरत पैट शिक्षकों को 21,500 रुपए मासिक वेतन दिया जा रहा था। उल्लेखनीय है कि पूर्व सरकार ने पैट शिक्षकों के वेतन को 10,000 से 21,500 रुपए किया था। इसके बाद शिक्षकों ने प्रदेश सरकार से उनका वेतन नियमित शिक्षकों के बराबर करने की मांग की थी। इस समय स्कूलों में पैट शिक्षकों की संख्या 3,400 के आसपास है। 

कम्प्यूटर शिक्षक भी वेतन बढ़ौतरी की कर रहे मांग

कम्प्यूटर शिक्षक भी सरकार से वेतन बढ़ौतरी की मांग कर रहे हैं। शिक्षकों का कहना है सरकार ने पी.टी.ए., पैरा और पैट शिक्षकों के वेतन में बढ़ौतरी की है। इन शिक्षकों को नियमित शिक्षकों के बराबर वेतन दिया जा रहा है। ऐसे में कम्प्यूटर शिक्षकों ने भी सरकार से नियमित पी.जी.टी.आई.पी. शिक्षकों के समान वेतन की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News