अब प्रदेश में इंस्पेक्टर राज ने मचाई लूट : राणा

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 05:08 PM (IST)

हमीरपुर : आसमान पर जा पहुंची महंगाई और जनता की जड़ों में बैठी महामारी के साथ विकराल होती बेरोजगारी के खराब दौर में अब प्रदेश सरकार पर हावी लाल फिता शाही के बोलबाले के बीच छोटे कारोबारियों पर इंस्पेक्टरी राज ने हल्ला बोला है। जिससे पहले से तबाह हो चुके छोटे कारोबारी बिलबिला उठे हैं। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है।

उन्होंने कहा कि पंचायती राज चुनावों से पहले व त्यौहारों के सीजन से ठीक पहले कोरोना के कारण तबाह हो चुके छोटे कारोबारियों का खून चूसने के लिए प्रदेश के शहरों, कस्बों व गांवों तक के दुकानदारों से जजिया वसूलने के लिए विभिन्न विभागों के इंस्पेक्टरों की फौज ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर से मिल रही छोटे कारोबारियों की शिकायतों के मुताबिक कभी पर्यावरण के नाम पर तो कभी सैंपल के नाम पर तो कभी नापतौल के नाम पर तो कभी एक्साईज के नाम पर तो कभी इन्कम टैक्स के नाम पर इंस्पेक्टरों की फौज बर्बाद हो चुके छोटे कारोबारियों की खाल खींचने के लिए सक्रिय हो उठी है। 

उन्होंने कहा कि उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक अब इंस्पेक्टरों की फौज तरह-तरह के बहानों से छोटे व मझौले दुकानदारों को भारी भरकम पैनल्टियां लगा रही है। विभिन्न विभागों के बेलगाम इंस्पेक्टरों की फौज तरह-तरह के बहाने लगाकर या तो हजारों रुपए लेकर अपनी तिजोरियां भर रही है या फिर हजारों रुपए पैनल्टी लगाकर सरकार के कंगाल पड़े खजाने को भरने का असफल प्रयास कर रही है। ऊपर से तुर्रा यह दिया जा रहा है कि यह सब सरकार के आदेश पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि छोटे दुकानदारों ने अपनी आप बीती सुनाते हुए कहा कि बीजेपी के इस राज से खराब हुकूमत तो अंग्रेजों की भी नहीं रही होगी। जिसमें लूटे पिटे दुकानदारों को और परेशान करने के लिए अब बेलगाम इंस्पेक्टरों ने दुकानदारों की चमड़ी उधेड़नी शुरू की है।

राणा ने सरकार को हिदायत देते हुए कहा कि अब अगर इंस्पेक्टरी राज की लूट नहीं रुकी तो मजबूरन विपक्ष सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगा। उन्होंने कहा कि दुकानदार सर्विस सैक्टर की अहम कड़ी है जो कि निरंतर जनता को सेवाएं दे रहे हैं। उनके हितों की रक्षा करना व उन्हें शोषण से बचाना सरकार का राज धर्म है। अगर सरकार अपने राज धर्म को नहीं निभाती है तो अब कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज चुनावों में जनता बीजेपी को इस लूट पर सबक जरूर सिखाएगी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार का खजाना कंगाल हो चुका है तो सरकार केंद्र से सहायता ले न कि आम जनता से जजिया वसूल कर उनका जीना दुश्वार करे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News