इस दिन होगा गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ का चुनाव

Thursday, Nov 14, 2019 - 11:27 AM (IST)

गगरेट : गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ का चुनाव पहली दिसंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुसाड़ा में किया जाएगा। गत दिवस गैर-शिक्षक महासंघ के फैडरल हाऊस की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त फैडरल हाऊस में गैर-शिक्षक कर्मचारियों को आ रही समस्या पर चर्चा करने के साथ गैर-शिक्षक कर्मचारियों के किए जा रहे उत्पीड़न पर भी खासी नाराजगी जाहिर की गई।

जिला गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ के रविंद्र कुमार, राजीव कुमार, रजनीश कुमार, पवन शर्मा, जीवन कुमार, विनोद कुमार, गुलशन कुमार, विजय कुमार, राकेश कुमार, जगदेव सिंह, संजय शारदा, श्याम सुंदर, सुरेंद्र कुमार, राजेश ठाकुर, महेश कुमार, संजीव कुमार, विनीत कुमार, शिव कुमार, सुनील कुमार व संजीव वालिया ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि कई कार्यालयों में पार्ट टाइम वाटर कैरियर व प्रयोगशाला कर्मचारियों को यह कह कर जलील किया जा रहा है कि इन्हें सारा दिन कोई काम नहीं होता ये तो बेकार ही बैठे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे कथन किसी भी सूरत में सहन नहीं किए जा सकते। इससे गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ को गहरी ठेस पहुंची है। उन्होंने गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान से इसका त्वरित संज्ञान लेने की मांग की है ताकि कोई भी गैर-शिक्षक कर्मचारियों को अपमानित न कर सके। फैडरल हाऊस में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि महासंघ का चुनाव पहली दिसंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धुसाड़ा में संवैधानिक तरीके से होगा।

उन्होंने चेताया कि अगर चुनाव संवैधानिक तरीके से न हुआ तो महासंघ में दरार भी उत्पन्न हो सकती है। गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ पहले से भी ज्यादा मजबूत हो सके, इसके लिए पहली दिसम्बर को गैर-शिक्षक कर्मचारी महासंघ के चुनाव में संवैधानिक तरीके से भाग लेने के लिए कर्मचारी ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचें।

Edited By

Simpy Khanna

Related News

Himachal: जल्द होगा शिक्षकों का युक्तिकरण, कई शिक्षकों के डैपुटेशन होंगे रद्द

Himachal: सचिवालय कर्मचारी महासंघ की गेट मीटिंग टली, अब सीएम से करेंगे मुलाकात

Shimla: 54 मिडल स्कूलों के 65 शिक्षक को किया शिफ्ट

Chamba: हिमाचल के एकमात्र ​शिक्षक को मिला राष्ट्रीय सम्मान

Solan: अनदेखी से धर्मपुर कालेज का मैदान नाले में तब्दील, छात्र और शिक्षक परेशान

Himachal: कॉलेजों में इस बार भी नहीं होंगे प्रत्यक्ष चुनाव, मनोनयन आधार पर होगा SCA गठन

Shimla: बारिश नहीं हुई तो अगले सप्ताह से शहर में खत्म होगी पानी की राशनिंग, सप्ताह में मिलेगा 6 दिन पानी

Kangra: भवारना में फर्जी कृषि प्रमाणपत्र पर गैर-हिमाचली के नाम जमीन की रजिस्ट्री, SDM ने दिए जांच के आदेश

Shimla: सचिवालय कर्मचारी नेताओं के खिलाफ लाया जा सकता है प्रिविलेज मोशन

Kangra: होटल में कार्यरत कुक ने महिला कर्मचारी पर चाकू से किया हमला, आरोपी गिरफ्तार