वन मंत्री के पुत्र के खिलाफ निक्का ने विजिलैंस में दी शिकायत

9/15/2021 4:01:09 PM

धर्मशाला (ब्यूरो): भाजपा के संगठनात्मक जिला नूरपुर के महामंत्री रणवीर सिंह निक्का ने वन मंत्री राकेश पठानिया के पुत्र भवानी पठानिया के खिलाफ के.सी.सी. बैंक की फर्जी एनओसी के आधार पर स्कॉर्पिओ गाड़ी बेचने के आरोप लगाते हुए विजिलैंस में शिकायत सौंपी है। इतना ही नहीं इस मामले का शिकायत पत्र की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राज्यपाल हिमाचल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सी.एम. शांता कुमार और प्रो. प्रेम कुमार धूमल को भी भेजी है। रणवीर सिंह निक्का ने अपने शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि भवानी सिंह ने के.सी.सी. बैंक की फर्जी एन.ओ.सी. के आधार पर स्कोर्पियो गाड़ी बेची।
उन्होंने आरोप लगाया है कि मामले की आर.टी.आई. से जानकारी मांगने के बाद के.सी.सी. बैंक की बकाया राशि करीब 6.92 लाख रुपये एक ही दिन में अपने बचत खाते में जमा करवा दी जोकि आर.बी.आई. गाइडलाइंस का उल्लंघन है। निक्का ने आरोप लगाया कि स्कोर्पियो गाड़ी एच.पी. 38 ई 0033 को इसी साल खरीदकर के.सी.सी. बैंक से 3 अप्रैल 2021 को 13,50,000 रुपये में फाइनेंस करवाया था। इसके बाद के.सी.सी. बैंक का करीब 689047 रुपये बकाया फाइनेंस लोन चुकाए बिना फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपनी स्कोर्पियो गाड़ी पर नया नंबर एच.पी. 38 जी 3688 लगाकर अगस्त माह में बेच दी। निक्का ने कहा कि विजिलैंस में इस मामले की जांच को शिकायत पत्र एस.पी. विजिलैंस के रीडर को सौंपा है। साथ ही जिला पुलिस को भी शिकायत दी गई है।
उधर, एस.पी. विजिलैंस राजेश धर्माणी ने कहा कि वह बाहर हैं तथा बुधवार को कार्यालय में पहुंचेंगे। कार्यालय में शिकायत आई होगी तो इस पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं, भवानी सिंह पठानिया ने कहा कि वह इस मामले में कुछ भी नहीं कहेंगे तथा रणवीर निक्का द्वारा लगाए जा रहे बेबुनियाद आरोपों के चलते मानहानि का मामला दर्ज करवाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

static