इंतजार में कट गई रात, पिता बोले दूल्हे की तरह विदा करूंगा बेटे को

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 12:10 PM (IST)

बिलासपुर : अरूणाचल प्रदेश में आए बर्फीले तूफान में सेना के सात जवान शहीद हुए हैं। इनमें हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर का अंकेश भी शामिल है। वीरवार तक पार्थिव देह बिलासपुर पहुंचने वाली थी, परंतु अंकेश के परिवार की रात जागते हुए कट गई, परंतु शहीद का शव गांव तक नहीं पहुंच पाया। इस बीच अंकेश के पिता पांचा राम जो अपने बेटे की मौत से दुखी है पर उसके देश पर शहीद होने पर फक्र भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने शहीद बेटे को दूल्हे की तरह विदा करूंगा। बेटे की अंतिम विदाई बैंड के साथ राष्ट्रीय गान की धुन में होगी, ताकि क्षेत्र के नौजवान सेना में जाने के लिए प्रेरित हों।

शहीद के पिता खुद को संभालते हुए लोगों से बेटे की शहादत के बारे में नाज से बात कर रहे हैं। वहीं ग्राम सुधार समिति सेऊ ने शहीद अंकेश के लिए मुक्ति धाम को दुल्हन की तरह सजा दिया है। अंतिम विदाई के लिए पूरा गांव एकजुट होकर कार्य कर रहा है। अंकेश के पिता ने कहा कि सैकड़ों लोग जो उनके घर पर मौजूद हैं, वे इस दुख की घड़ी में उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह ने अपने चार बेटे देश के लिए कुर्बान किए थे, मेरा बेटा भी देश के लिए शहीद हो गया। इस पर मुझे फख्र है। 

बतादें कि घुमारवीं उपमंडल के सेऊ गांव के अंकेश भारद्वाज और बैजनाथ उपमंडल के कंदराल गांव के लोअर महेश गढ़ निवासी राकेश सिंह अरुणाचल में शहीद हो गए हैं। परिजन भूखे प्यासे अपने शहीद बेटों की पार्थिव देह घर पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। 6 दिन से सो नहीं पाए हैं। घरों में माहौल गमगीन है। एसडीएम सलीम आजम ने बताया कि शहीद राकेश सिंह के पार्थिव शरीर के शुक्रवार दोपहर तक आने की उम्मीद की जा रही है। 

खराब मौसम के चलते घर नहीं पहुंचा जवान का पार्थिव शरीर

अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुए सैनिकों के पार्थिव शरीर को घर पहुंचाने में खराब मौसम बाधा बन रहा है। खराब मौसम के चलते पार्थिव शरीर घर तक पहुचाने में देरी हो रही है। बुधवार को यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि गुरुवार शाम तक शहादत पाने वाले सैनिकों के पार्थिव शरीर घर तक पहुंच जाएंगे, लेकिन अरुणाचल प्रदेश में बर्फवारी व खराब मौसम के चलते ऐसा नहीं हो पाया है। अब शहीदों के पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम तक पहुंचने की उम्मीद है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News