Mandi: 17 लाख की ठगी मामले में पुलिस को मिली सफलता, नाइजीरियन आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 06:43 PM (IST)

मंडी (रजनीश): हिमाचल प्रदेश स्टेट सीआईडी के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मध्य खंड मंडी ने एक साइबर ठगी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने 17 लाख रुपए की ठगी के आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मंडी की टीम द्वारा निरीक्षक संजीव कुमार की अध्यक्षता में की गई।

इस मामले में एक नाइजीरियन मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने फेसबुक पर एक जाली आईडी बनाकर शिकायतकर्ता को ठगा था। आरोपी ने खुद को एक विदेशी लड़की के रूप में पेश किया और शिकायतकर्ता से दोस्ती की। इसके बाद आरोपी ने उसे विश्वास दिलाया कि वह भारत आकर दिल्ली में कस्टम ऑफिस द्वारा पकड़ा गया है और उसके पास बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा है।

इस बहाने से आरोपी ने कस्टम चार्जिज और अन्य विभिन्न प्रकार के शुल्कों के नाम पर शिकायतकर्ता से कुल 17 लाख रुपए की ठगी की। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मंडी की टीम ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपी को दिल्ली में दबिश देकर गिरफ्तार किया और उसे न्यायालय बिलासपुर में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच जारी है और आरोपी से पूछताछ के बाद और भी खुलासे होने की संभावना है। पुलिस का कहना है कि साइबर अपराधों से निपटने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है और लोगों को ऐसी ऑनलाइन ठगी से सावधान रहने की सलाह दी गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News