कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक सड़क को डबललेन निर्माण के लिए एनएचएआई प्रबंधन ने किया निरीक्षण

8/5/2021 7:40:07 PM

कुल्लू (दिलीप) : केंद्रीय भूतल परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जून माह में कुल्लू मनाली के दौरे पर कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक मार्ग को डबललेन सड़क निर्माण की घोषणा की थी। जिसके बाद एनएचएआई की टीम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक मार्ग का निरीक्षण किया। लोक निर्माण विभाग ने एनएचएआई की टीम के अधिकारियों को संबधित सड़क के जरूरी दस्तावेज सौंपे। लोक निर्माण विभाग के पास कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक सड़क मार्ग में 12 मीटर भूमि अधिग्रहण की है जिसमें 10 मीटर में स्टेडर्ड डबललेन नेशनल हाईवे निर्माण हो सकता है। ऐसे में इस सड़क के डबललेन की आस जगी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं ने भी पूर्व सरकार के समय भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने भी कुल्लू मनाली स्टेट हाईवे को डबललेन निर्माण के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए थे और जिसको लेकर लोक निर्माण विभाग ने 120 करोड़ रूपये की डीपीआर तैयार की थी। 

लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता केके शर्मा ने बताया कि जून माह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक मार्ग को डबललेन निर्माण के लिए अनुसंशा की थी जिसके बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसको डबललेन की घोषण की थी। उन्होंने कहाकि उनके बाद एनएचएआई की टीम ने इसको लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक का निरीक्षण किया था और इस संबध में लोक निर्माण विभाग ने एनएचएआई की टीम को जरूरी दस्तावेज सौंपे है। उन्होंने कहाकि लोक निर्माण के पास कुल्लू मनाली लैफ्ट बैंक सड़क 12 मीटर भूमि अधिग्रहण की है जिससे इस सड़क को डबललेन निर्माण हो सकता है। इस सड़क के डब्बललेन निर्माण होने से जिला के लाखों को लोगों को यातायात के लिए बेहतर सुविधा मिलेगी। 

कांग्रेस के युवा नेता एवं प्रधान गाहर पंचायत रोहित वत्स धामी ने बताया कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय में हरीपुर कॉलेज के उद्वघाटन पर भूतपूर्व मुख्यामंत्री वीरभद्र सिंह ने कुल्लू मनाली लैफ्ट सड़क मार्ग को डबललेन निर्माण के लिए घोषणा की थी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसको लेकर डीपीआर निर्माण के निर्देश दिए थे। लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क निर्माण के लिए 120 करोड़ रूपये की डीपीआर तैयार की थी जिसके बाद प्रदेश मे सरकार भाजपा की बनी और उसके बाद यह काम ठंडे बस्ते में पड़ गया था। उन्होंने कहाकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अब इसके निर्माण के लिए घोषणा की है जिससे लोक निर्माण विभाग के पास 12 मीटर भूमि अधिग्रहण की है जिससे प्रदेश सरकार को इस सड़क जल्द निर्माण करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

static