52 घंटे बाद बहाल हुआ NH-505, बादल फटने से हुआ था अवरुद्ध

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 08:41 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन): जिला किन्नौर के शलखर क्षेत्र में गत 18 जुलाई को बादल फटने से पूरी तरह अवरुद्ध हुए राष्ट्रीय उच्च मार्ग-505 को ग्रेफ की 108 सड़क निर्माण इकाई द्वारा वीरवार को लगभग 52 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बहाल कर दिया गया है। एनएच के बहाल होने से काजा की तरफ  जाने वाले व काजा से रिकांगपिओ, रामपुर व शिमला की तरफ आने वाले वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। अवरुद्ध हुए एनएच-505 को बहाल करने के लिए सहायक अभियंता (सिविल) प्रभारी अधिकारी 108 सड़क निर्माण इकाई (ग्रेफ) बीडी धीमान की अगुवाई में ग्रेफ  की टीम लगातार दिन-रात फील्ड में कार्य करने में जुटी रही। 

ग्रेफ की टीम ने दिन-रात किया कार्य
सहायक अभियंता (सिविल) प्रभारी अधिकारी 108 सड़क निर्माण इकाई (ग्रेफ) बीडी धीमान ने बताया कि अवरुद्ध हुए एनएच को वीरवार सुबह लगभग 10 बजे सभी प्रकार के वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि माल की बहाली के लिए ग्रेफ की टीम ने दिन-रात जान की परवाह किए बिना कार्य किया है। उन्होंने वाहन चालकों से भी आह्वान करते हुए कहा कि बरसात का मौसम होने के कारण एनएच पर जगह-जगह भूस्खलन होने व पहाड़ों पर बादल फटने से बाढ़ आने का खतरा बना हुआ है, इसलिए बरसात के मौसम में अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करें तथा जरूरी होने पर भी मौसम को देखते हुए ही यात्रा करें। 

150 मजदूर मशीनरी के साथ जुटे थे मार्ग बहाली में
एनएच-505 यंगथंग कैंची से लेकर खाव ब्रिज तक लगभग 12 किलोमीटर तक मलबे व पत्थरों के आने से पूरी तरह अवरुद्ध हो गया था, जिस पर एनएच बहाली के लिए प्रभारी अधिकारी 108 सड़क निर्माण इकाई (ग्रेफ) बीडी धीमान 150 मजदूरों व 2 मशीनों, 2 भील लोडर, 2 जेसीबी और एक बड़े ऐकशावेटर के साथ फील्ड में उतरे थे तथा मार्ग बहाली के लिए लगातार कार्य करते रहे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News