हिमाचल में ITBP और सेना के जवान सहित 21 और कोरोना पॉजिटिव, 28 लोग हुए ठीक

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 10:52 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में कोरोना के लिहाज से रविवार का दिन भी कुछ ठीक नहीं गया है। खासकर ऊना में जिला में कोरोना का प्रकोप ज्यादा देखने को मिला है। ऊना में आज एक साथ 7 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कांगड़ा में 5, चम्बा में 4, सोलन और कुल्लू में 2-2 तथा एक मामला मंडी में सामने आया है। हालांकि प्रदेश में आज 28 लोग ठीक भी हुए हैं। इनमें सोलन व हमीरपुर के 8-8, कांगड़ा के 7, बिलासपुर के 3, मंडी और ऊना जिला का 1-1 मरीज ठीक हुआ है। आज आए 17 नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 1067 पहुंचा गया है जबकि एक्टिव केस 319 हो गए हैं।

ऊना में पुलिस जवान सहित 7 लोग कोरोना पॉजिटिव

जिला में 7 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पहले 4 मामले ऊना शहर के वार्ड नंबर-7 के हैं, जिसमें 21, 30, 33 और 16 वर्षीय युवक पॉजिटिव आए हैं। ये पहले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। वहीं उपमंडल बंगाणा के भलौन गांव का 40 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह 29 जून को दिल्ली से लौटा था। इसी तरह अम्ब के नेहरियां गांव का 32 वर्षीय पुलिस जवान पॉजिटिव पाया है। यह ऊना ट्रैफिक पुलिस में तैनात है। इसके अलावा ऊना उपमंडल के अप्पर कोटला कलां का 41 वर्षीय व्यक्ति जालंधर से लौटा था। आज एक माइग्रेटेड इन संक्रमित का फॉलोअप भेजा गया था जोकि नैगेटिव रहा है।

कांगड़ा में कोरोना के 5 नए मामले

कांगड़ा जिला में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें गांव रजोट, डाकघर रक्कड़, तहसील बैजनाथ निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति निवासी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति 27 जून को दिल्ली से लौटा था और परौर में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन था। इसी तरह गांव कैहरियां तहसील ज्वाली के 52 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 25 वर्षीय बेटी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आकर संक्रमित हो गए हैं। वहीं 16 जून को दिल्ली से लौटी ज्वाली के स्पैल गांव की 46 वर्षीय महिला व 19 जून को लुधियाना से लौटी गांव बिलासपुर तहसील देहरा की 25 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उक्त सभी को कोविड केयर सैंटर डाढ शिफ्ट किया जा रहा है।

चम्बा में दिल्ली और गुरुग्राम से लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

चम्बा जिला में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से 3 किहार ब्लॉक के ऑयल गांव के हैं। उक्त तीनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली हैं जबकि एक बाथमरी का मामला है, जिसकी टै्रवल हिस्ट्री गुरुग्राम की है। उक्त चारों को कल कोविड केयर सैंटर बालू में शिफ्ट किया जाएगा। अब चम्बा में पॉजिटिव मामलों की संख्या 58 जबकि एक्टिव के 11 हो गए हैं।

सोलन-कुल्लू में 2-2 कोरोना पॉजिटिव मामले

सोलन जिला में 2 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक मामला परवाणु व दूसरा नालागढ़ के कालूझिंडा में सामने आया है। परवाणु में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति एक उद्योग में कार्यरत है जबकि दूसरा व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में था। इन दोनों कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला का आंकड़ा 117 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 40 हैं। उक्त दोनों मामले पिछले कल लिए गए सैंपलों में से आए हैं। वहीं कुल्लू जिला में आज 2 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिनमें आईटीबीपी का 33 वर्षीय जवान 24 जून को चंडीगढ़ से आया था और इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में था। इसके अलावा भुंतर क्षेत्र की 34 वर्षीय महिला 29 जून को राजस्थान से आई है और इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में थी। ये दोनों किसी स्थानीय लोगों के संपर्क में नहीं आए हैं। अब कुल्लू जिला में 2 एक्टिव केस हैं।

मंडी में सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव

मंडी में सामने आए मामले में पपलोग पंचायत के गांव खरोह, डाकघर सधोट तहसील सरकाघाट का एक सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त सैनिक एक महीने की छुट्टी पर घर आया है। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार यह सैनिक दिल्ली में कार्यरत था और दिल्ली में 2 महीने ड्यूटी देने के बाद उसने अपने हैडक्वार्टर जलपाईगुड़ी में ज्वाइनिंग दी तथा वहां से एक महीने की छुट्टी लेकर रेलगाड़ी से पहले दिल्ली आया और बीते 23 जून को प्रात: दिल्ली से ट्रेन से ऊना पहुंचा। ऊना से एक टैक्सी द्वारा घर खरोह आया था और प्रशासन द्वारा उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। 3 जून को इसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News