हिमाचल में कोरोना को लेकर नहीं लगेंगी नई बंदिशें, सरकार ने कैबिनेट में लिया फैसला

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 09:27 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 9529 पहुंचने के बावजूद राज्य सरकार ने किसी तरह की नई बंदिशें नहीं लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल बैठक में यह निर्णय लिया गया। नई बंदिशें नहीं लगाने का निर्णय सरकार ने इसलिए लिया है ताकि राज्य के आर्थिक हालात न बिगड़ें और आम आदमी को किसी तरह की परेशानी न आए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मौजूदा हालात और कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों को लेकर प्रस्तुति भी दी गई। इसमें होम आइसोलेशन पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी गई है। सरकार का मानना है कि इस समय अधिकांश लोग अस्पताल में भर्ती होने की बजाय होम आइसोलेट हैं। लिहाजा ऐसे में होम आइसोलेशन प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है।

बच्चों को वैक्सीन लगाने में दूसरे स्थान पर हिमाचल

तेलंगाना के बाद 15 से 18 साल आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन लगाने में हिमाचल प्रदेश दूसरे स्थान पर चल रहा है। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से राज्य को दिए गए लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है, लेकिन अभी भी करीब 1 लाख बच्चों को वैक्सीन लगाई जानी बाकी है। ऐसे में शेष बचे बच्चों को आगामी कुछ दिनों के भीतर कवर कर लिया जाएगा।

आईजीएमसी में उपलब्ध करवाई अतिरिक्त सुविधा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आईजीएमसी शिमला में उन्होंने खुद जाकर इसलिए ओपीडी ब्लॉक का उद्घाटन किया ताकि लोगों को पेश आ रही परेशानी दूर हो सके। उन्होंने कहा कि इस बारे कांग्रेस नेताओं की तरफ से बयानबाजी करना सही नहीं है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि लोगों को परेशानी से बचाने के लिए किसी तरह की नई बंदिशें नहीं लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण राज्य में 3 सालों से आर्थिक हालात खराब हुए हैं, ऐसे में कम बंदिशें लगाकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने और होम आइसोलेशन में अच्छा प्रबंधन करने पर सरकार का ध्यान केंद्रित है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News