बैंक का कर्ज न चुका पाने पर नेपाली करने चला था ये काम, फिर मौके पर पहुंच गई पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 01:55 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): बैंक का कर्ज न चुका पाने पर एक नेपाली ने चम्बा में नए बस स्टैंड में फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उसे बचा लिया है। व्यक्ति के गले में रस्सी के निशान पड़ गए हैं। हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस को दिए बयान में पप्पूपुत्र खडक सिंह निवासी गांव चांदनी हैल्थ, तहसील मैहछिद्र नगर, जिला रचनपुर महाकाली आंचल नेपाल ने बताया कि वह मेहनत-मजदूरी करता है तथा उसके 4 बच्चे हैं। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण उसने नेपाल में विभिन्न बैंकों से लोन लिया था जो अब ब्याज सहित करीब 6-7 लाख रुपए हो गया है। लोन की किस्त नहीं चुका पाने पर उसने सोचा कि मरने के बाद उसका लोन खत्म हो जाएगा। इस कारण उसने आत्महत्या करने की कोशिश की।

पप्पू नेपाल के ही एक ठेकेदार के साथ चम्बा आया था। यहां वह एक किराए के कमरे में रह रहा था। शनिवार सुबह जब उसके साथी नए बस अड्डे में ब्रेकफास्ट करने के लिए ढाबे में चले गए तो पप्पू ने रस्सी लेकर बस के साथ फंदा लगा लिया। बस स्टैंड में लोगों ने जब व्यक्ति को फंदा लगाते हुए देखा तो सिटी चौकी पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही सिटी चौकी से हवलदार भाग सिंह ठाकुर व ट्रैफिक इंचार्ज राकेश कुमार टीम सहित बस स्टैंड पहुंचे तथा नेपाली की जान बचाई।

इसके बाद उसे शहरी चौकी लाया गया। यहां पर बयान दर्ज करने के बाद ठेकेदार को सूचित किया। बाद में उसे ठेकेदार व परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने ठेकेदार के भी बयान दर्ज किए हैं। एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी और व्यक्ति को बचा लिया है। इसके बाद परिजनों के हवाले कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News