रूठों को मानने के साथ संगठन व सरकार में हाशिए पर चल रहे नेताओं को भाजपा सौंपेगी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 09:54 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): हिमाचल में भाजपा हर हाल में चुनाव जीतना चाहती है और भाजपा हाईकमान ने इसकी तैयारियां भी बड़े स्तर पर शुरू कर दी हैं। भाजपा चुनावों से पहले हर चीज का विश्लेषण कर रही है और जहां भी कोई कमी दिख रही है उसे दूर करने के लिए अपने बड़े व राष्ट्रीय नेताओं को भी उतार रही है। यही कारण है कि अब भाजपा में जो लोग पिछले करीब 5 वर्षों से संगठन व सरकार में हाशिए पर चल रहे थे, उन्हें मनाने की कवायद भाजपा ने तेज कर दी है। इसकी जिम्मेदारी भाजपा हाईकमान ने राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष को सौंपी है। इसी के चलते बुधबार को बीएल संतोष ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी मंडलों व जिलों के पूर्व अध्यक्षों के साथ जोकि सरकार व संगठन में पिछले करीब 5 वर्षों से कहीं पर भी नहीं थे, उनसे स्थानीय सर्किट हाऊस में करीब 4 घंटे तक लंबी बैठक की, जिसमें सरकार और संगठन की कई बातें सामने आईं, जिसके चलते उनमें नाराजगी थी। बीएल संतोष ने सभी कार्यकर्ताओं का दुख दर्द सुनने के उपरांत उन्हें चुनावों में कई जिम्मेदारियों सौंपने के साथ ही उनकी बात हाईकमान तक पहुंचाने का भी आश्वासन दिया है। वहीं बीएल संतोष ने सीटिंग विधायकों व 2017 के प्रत्याशियों की पिछले करीब 5 वर्षों के कार्यकाल की परफॉर्मैंस की रिपोर्ट भी ली है जोकि हाईकमान को सौंपी जाएगी तथा उसी के आधार पर आगामी चुनावों में टिकट आबंटन का होना भी माना जा रहा है। 
PunjabKesari

धूमल को आगे कर फिर से प्रदेश में रिपीट होगी भाजपा 
बीएल संतोष के साथ हुई बैठक में पूर्व मंडल व जिला अध्यक्षों ने एक स्वर में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को आगे करके फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार रिपीट होगी। वहीं हमीरपुर जिला से धूमल को चुनाव लड़ाने से जिला की पांचों सीटे भाजपा जीतेगी। सर्किट हाऊस में जहां बीएल संतोष अंदर बैठकें करते रहे। वहीं बाहर विधायक, पूर्व विधायक व सरकार के चेयरमैन सहित टिकटार्थी भी डटे रहे।
PunjabKesari

सुजानपुर से प्रधानमंत्री की रैली मंडी शिफ्ट करने से जाएगा गलत संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महीने सुजानपुर में प्रस्तावित युवा मोर्चा की रैली को मंडी शिफ्ट करने पर भी भाजपा पदाधिकारियों ने नराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सुजानपुर में 2014 लोकसभा चुनावों के पहले करीब 8 साल पहले रैली हुई थी, जिसके बाद प्रदेश की सभी चारों सीटें भाजपा ने जीती थीं और पहली बार केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी थी। वहीं इस बार भी विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुजानपुर में रैली प्रस्तावित थी। अगर ये रैली यहां हो जाती है तो इसका पूरे प्रदेश में भाजपा को लाभ होगा क्योंकि प्रदेश के सैंटर में रैली होने से शिमला व चम्बा जिला के लोग भी यहां पर आसानी से पहुंच जाएंगे। वहीं मंडी व अन्य जगह प्रधानमंत्री की कई बार रैलियां भी हो चुकी हैं लेकिन हमीरपुर में पिछले 8 साल से एक बार भी प्रधानमंत्री की रैली नहीं हुई है।  
PunjabKesari

बीएल संतोष व धूमल की अलग से हुई बैठक
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के साथ राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने अलग से एक कमरे में करीब आधा घण्टे तक बैठक की कि। हालॉकि इस बैठक में दोंनो नेताओं के बीच क्या चर्चा हुई। इसकी जानकारी बाहर नहीं निकल लेकिन यह स्पष्ट है कि चुनावी बेला पर प्रदेश में भाजपा की सरकार को अगर रिपीट करना है तो ये बिना धूमल के संभव नहीं है। इसे ध्यान में रखते हुए अब हाईकमान व प्रदेश भाजपा भी धूमल को साथ लेकर ही चलना चाह रही है। यही कारण है कि 9 सितम्बर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सुजानपुर दौरे पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 9 सितम्बर को पहले सीधे हैलीकॉप्टर से समीरपुर पहुंचेंगे और धूमल के साथ उनके घर पर ब्रेकफास्ट करेंगे व उसके बाद ही सुजानपुर जाएंगे।   

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News