चमत्कार या अंधविश्वास? अब सोलन में शिव के नंदी ने पिया दूध (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 05:28 PM (IST)

सोलन(अमित डोभाल): इसे चमत्कार कहें या अंधविश्वास लेकिन यह बात सच है कि सावन के इस महीने में जहां हर तरफ जय भोलेनाथ का उद्घोष सुनने को मिल रहा है. वहीं हिमाचल से कुछ 'दैवीय चमत्कार' की भी खबरें आ रहीं हैं। कई जिलों से ऐसी खबरें आई हैं कि नंदी भगवान दूध पी रहे हैं।
PunjabKesari
ताजा मामला सोलन के देहूघाट स्थित शिव मंदिर में सामने आया है। जहां शिव भगवान का गण नंदी दूध पी रहा है। इस मामले की जानकारी मिलते ही मंदिर में लोगों का तांता लग गया। इसके बाद लोग शाम तक नंदी को दूध पिलाते रहे।
PunjabKesari

अनिल शर्मा मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह एक महिला मंदिर में आई और उसने पंडित से चर्चा की, कि कई शहरों में शिव शंकर भोलेनाथ के गण नंदी दूध पी रहे हैं। ऐसे में उसने पंडित से यहां पर मौजूद नंदी की मूर्ति को दूध पिलाने की इजाजत मांगी।
PunjabKesari

जिसके बाद उन्होंने एक चम्मच से नंदी को दूध पिलाया और दूध गायब हो गया। इसकी सूचना आसपास के लोगों में तेजी से फैली और देखते ही देखते मंदिर में एक के बाद एक लोग दूध लेकर नंदी को दूध पिलाने पहुंचे। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी पांवटा साहिब के एक मंदिर में नंदी महाराज के दूध पीने का मामला सामने आया था।
PunjabKesari

गौरतलब है कि देेश के कुछ हिस्सों में कुछ वर्ष पहले गणेश भगवान की मूर्ति द्वारा इसी प्रकार से दूध पीने का मामला सामने आया था उस समय भी देश के विभिन्न मंदिरों में भगवान गणेश की मूर्ति को दूध पिलाया जा रहा था और दूध गायब हो रहा था।
PunjabKesari

पुजारी ने कहा कि उन्हें भी शुरू में अपने आप पर विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब उन्होंने स्वयं नंदी जी की मूर्ति को दूध पिलाया तो वह दूध पी गए। उन्होंने कहा कि यह मूर्ति संगमरमर की बनी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News