नयना देवी में अपंग श्रद्धालु सीधे कर सकेंगे मां के दर्शन, वरदान साबित हुई अनूठी पहल (Video)

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 04:12 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में इन दिनों जहां श्रावण मेले चले हुए हैं वहीं भक्त भी हुमहुमा कर माता के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। इनमें कुछ ऐसे श्रद्धालु भी हैं जो शारीरिक तौर पर अक्षम होते हैं या इतने ज्यादा वृद्ध हैं कि जो पैदल नहीं चल पाते। जिसके लिए मंदिर न्यास ने एक अनूठी पहल शरू की है। जिसमें 70 वर्ष से अधिक उम्र के सीनियर सिटीजन, अपंग और अक्षम श्रद्धालुओं को सुगम वाहन घवंडाल चौक से श्री नयना देवी मंदिर तक फ्री यात्रा करवाएगा। यह वाहन अक्षम श्रद्धालुओं के लिए वरदान सिद्ध हो रहा है।  
PunjabKesari

बताया जा रहा है कि मंदिर न्यास के अध्यक्ष एसडीएम सुभाष गौतम ने इस सेवा का शुभारंभ किया। उनके साथ मंदिर अधिकारी हुसन चांद और मेला मजिस्ट्रेट जय गोपाल मंदिर न्यास के सहायक अभियंता प्रेम शर्मा भी मौजूद थे। 
PunjabKesari

मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम ने पत्रकारों को बताया कि इस सुगम वाहन के द्वारा जो श्रद्धालु 70 वर्ष से अधिक उम्र के हैं सीनियर सिटीजन है। इसके अलावा कोई अपंग श्रद्धालु है और साथ में गर्भवती महिलाओं के लिए यह सुविधा मंदिर न्यास के द्वारा शुरू की गई है। इसमें चाहे बच्चा हो, महिला हो या बुजुर्ग, सभी शामिल हैं। साथ में एक पर्ची दी जाती है जिससे माता जी के दर्शन यह बिना लाइनों से सीधे दर्शन कर रहे हैं ताकि इन श्रद्धालुओं को मेला के दौरान व्यापक सुविधा प्राप्त हो।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यह मंदिर न्यास की एक अच्छी पहल है और इसके लिए वे श्रद्धालुओं से अपील करते हैं कि जो भी इस कैटेगरी के श्रद्धालु है। वह संपर्क करें और इस सुविधा का फायदा उठाएं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News