ऊना प्रशासन की पहल, बफर क्वारंटीन सेंटर में ही मुस्लिम पढ़ पाएंगे रमजान की नमाज

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 05:49 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : रमजान महीने में जिला ऊना के बफर क्वारंटीन सेंटर में रह रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को नमाज और रोजे के दौरान खाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष कदम उठाये गए है। डीसी ऊना ने ऊना के बफर क्वारंटीन में रह रहे मुस्लिमों को नमाज के लिए अलग स्थान की व्यवस्था की है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हुए नमाज पढ़ने को कहा है वहीं इनको रोजे के दौरान खाने के लिए भी विशेष प्रबंध किया है। वहीं 28 दिनों का बफर क्वारंटीन पीरियड पूरा करने वाले अन्य राज्यों के लोगों की घर वापसी के लिए डीसी ऊना ने संबंधित राज्यों के डीएम से पत्राचार किया है लेकिन उनकी तरफ से कोई जबाब न आने के कारण उनकी घर वापिसी अभी नहीं हो पायेगी। 

लॉक डाउन के दौरान जिला ऊना में प्रवेश करने वाले अन्य राज्यों के कई लोग 28 दिन पूरे होने के बाद भी घरों को वापिस नहीं जा पा रहे है। इसके लिए संबंधित राज्यों के डीएम द्वारा जिलाधीश ऊना के पत्राचार का जबाब ना देना रोड़ा बन रहा है। ऊना के बफर क्वारंटीन में सैंकड़ों अन्य राज्यों के लोगों को क्वारंटीन किया गया था जिनका क्वारंटीन पीरियड पूरा भी हो चूका है। इस बारे डीसी ऊना ने संबंधित राज्यों के डीएम से मामला उठाया गया था जिसके बाद पंजाब के डीएम द्वारा उन्हें पास जारी करने के बाद उनकी तो घर वापसी हो गई लेकिन 200 के करीब अन्य राज्यों के लोग अभी भी घर वापसी की राह देख रहे है।
PunjabKesari
इनकी घर वापसी को लेकर भी डीसी ऊना ने संबधित डीएम से पत्राचार किया गया था जिनकी ओर से अभी तक कोई जबाब ना पाने के कारण उन लोगो को अभी तक क्वारंटीन सेंटर में ही रहना पड़ेगा। वहीं रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है ऐसे में ऊना के बफर क्वारंटीन सेंटर में 11 मुस्लिम समुदाय के लोग भी लॉकडाउन के दौरान क्वारंटीन किए गए है। डीसी ऊना ने इन मुस्लिमों को रमजान के लिए आवश्यक खाने-पीने की चीजें और नमाज पढ़ने के लिए अलग से स्थान चिन्हित करने का आश्वासन दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News