पांवटा साहिब के माजरा में व्यक्ति की बेरहमी से हत्या, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 08:22 PM (IST)

नाहन (पांवटा साहिब) (आशु/संजय): सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब के माजरा पुलिस थाना के अंतर्गत एक 35 वर्षीय व्यक्ति की बेरहमी से हुई हत्या की गुत्थी को पुलिस ने महज 5 घंटे में सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शव को सीमैंट की चादर से ढका था। शुरूआती जांच में मौत की वजह मृतक की पत्नी के आरोपी के साथ कथित संबंध मानी जा रही है। सोची-समझी साजिश के तहत ही आरोपी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। 

इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के यार्ड में झाड़ियों के बीच पड़ा था शव
जिला मुख्यालय नाहन में पत्रकार वार्ता में एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने बताया कि वीरवार सुबह करीब 9 बजे पुलिस थाना माजरा को सूचना मिली थी कि जगतपुर क्षेत्र में कत्था उद्योग के पीछे इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के यार्ड में झाड़ियों के बीच एक व्यक्ति का शव पड़ा है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर और भी काफी लोग इकट्ठे थे। शव को सीमैंट की चादर से ढका गया था। एसपी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान मृतक के शरीर पर काफी वार किए प्रतीत हो रहे थे। उसके सिर पर चोटों के काफी निशान मौजूद थे। मौके पर उपस्थित लोगों ने मृतक की पहचान 35 वर्षीय शाहिद पुत्र चहड़ा निवासी गांव व डाकघर मिश्रवाला तहसील पांवटा साहिब के रूप में की है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

4 से 5 घंटे में पुलिस ने दबोचा आरोपी
मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी सोमदत्त भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने, गवाहों के बयानों व अन्य तकनीकी साक्षों के आधार पर पुलिस ने मात्र 4 से 5 घंटे में मामले में संलिप्त 27 वर्षीय आरोपी सलमान उर्फ फत्तू पुत्र गफूर निवासी गांव जगतपुर, तहसील पांवटा साहिब को गिरफ्तार कर लिया है। मामले को सुलझाने वाली टीम में पुलिस थाना माजरा की टीम सहित साइबर सैल नाहन से मुख्य आरक्षी रोहित कुमार व आरक्षी अमरेन्द्र सिंह शामिल रहे। पत्रकार वार्ता में  डीएसपी हैडक्वार्टर मीनाक्षी शाह भी मौजूद रहीं।

शाहिद बन रहा था रोड़ा
एसपी ने बताया कि अभी तक की जांच में यह सामने आया कि आरोपी सलमान ने अकेले ही इस हत्या को अंजाम दिया है। अन्य किसी व्यक्ति की संल्पितता अभी तक सामने नहीं आई है। शुरूआती जांच में हत्या की वजह जो सामने आ रही है कि उसमें मृतक की पत्नी व आरोपी सलमान के बीच आपस में लगातार फोन पर बातचीत होती रही। दोनों के बीच में शाहिद रोड़ा बन रहा था। हालांकि अभी तक की जांच में मृतक की पत्नी की इसमें कोई भूमिका नजर नहीं आ रही है। आरोपी अकेले ही इस अपराध के लिए जिम्मेदार है।

एफएसएल की टीम भी करेगी दौरा  
एसपी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि आरोपी ने ईंट व डंडे से पीट-पीट कर शाहिद की हत्या की है। इसके बाद शव को झाड़ियों में फैंक दिया। घटना बुधवार शाम की बताई जा रही है। एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है। जांच में यह भी सामने आया है कि मृतक व आरोपी दोनों ही नशे के आदी होने के साथ आपस में एक-दूसरे से परिचित भी थे। यही नहीं, गत बुधवार को ये दोनों साथ में भी देखे गए थे। आरोपी को पुलिस रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जा रहा है। मामले में आगामी जांच जारी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News