Sirmaur: नहीं बुलाया जा रहा जनरल हाऊस, कैसे होगा शहर का विकास : श्यामा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 06:12 PM (IST)

नाहन (आशु): सोलन नगर निगम के राजनीतिक घटनाक्रम के बाद अब देश की सबसे पुरानी नगर परिषदों में शुमार नाहन नगर परिषद की भाजपा समर्थित अध्यक्षा श्यामा पुंडीर ने भी कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नगर परिषद प्रशासन व कर्मचारियों पर सरकार के दबाव में काम करने के आरोप लगाए हैं। विवाद महीनों से नगर परिषद का जनरल हाऊस न बुलाने को लेकर उपजा है। ऐसे में अब नगर परिषद नाहन में भी राजनीति गर्माती हुई नजर आ रही है।

वीरवार को जारी एक लिखित बयान में भाजपा समर्थित नगर परिषद की अध्यक्षा श्यामा पुंडीर ने कहा कि मीडिया के माध्यम से वह समस्त शहरवासियों के संज्ञान में यह लाना चाहती हैं कि प्रदेश सरकार की दबाव की राजनीति से नगर परिषद नाहन भी अछूती नहीं रह पा रही है। मार्च माह के बाद नगर परिषद का जनरल हाऊस पहले आदर्श चुनाव आचार संहिता और उसके बाद सरकार के दबाव के कारण अब तक आयोजित नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लगातार एजैंडा बंट जाने के बाद भी सरकार के दबाव के कारण कार्यकारी अधिकारी बिना किसी सूचना के गायब हो जाते हैं। कभी जनरल हाऊस से बचने के लिए छुट्टी पर चल जाते हैं तो कभी अन्य कारणों से। कार्यकारी अधिकारी द्वारा ऐसा एक बार नहीं बल्कि बार-बार किया जा रहा है।

श्यामा पुंडीर ने कहा कि कार्यकारी अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार संभालने वाले अधिकारी द्वारा भी वीरवार 22 अगस्त, 2024 को एजैंडा फाइनल होने के बावजूद भी मीटिंग की जानकारी किसी भी पार्षद को नहीं दी गई और न ही वीरवार को जनरल हाऊस करवाया गया। अध्यक्षा ने आरोप लगाया कि नगर परिषद के कर्मचारियों पर भी पार्षदों के काम न करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। जनता पूरी तरह से त्रस्त है। लोगों के काम जनरल हाऊस न होने की वजह से लंबित पड़े हैं। आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास के निदेशक से भी इसकी लिखित शिकायत की गई है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। पुनः इसकी शिकायत निदेशक से की जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News