4 उपचुनाव हारने के बाद सीएम जयराम को याद आने लगे कलियुग और सतयुग : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 11:18 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 4 उपचुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को युग याद आने लगे हैं। इस हार से व्यथित सीएम देवभूमि के लोगों को मौकापरस्त कह रहे हैं तथा उन्हें कलियुग से जोड़ रहे हैं। ऊना में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री की भाषा पर बेहद आपत्ति है। सीएम को 6 माह पहले समझ आ गया कि यह कलियुग है। प्रदेश के लोग विकास के नाम पर भी और काम के नाम पर वोट देते हैं लेकिन फरेब के लिए वोट नहीं देते। मुकेश ने कहा कि चुनावों में शिकस्त के बाद सीएम कह रहे कि सतयुग गया और कलियुग आ गया। कलियुग में भी बहुत अच्छे काम हो रहे हैं। 

सीएम जयराम हिमाचल की जनता पर अंगुली न उठाएं, दोष आपका है

नेता विपक्ष ने कहा कि लाहौल-स्पीति के लोगों को टनल बनाकर देने की बात सीएम कर रहे हैं। सच्चाई यह है कि यह टनल कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय पर शुरू हुई। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसके लिए धनराशि का प्रावधान किया। भाजपा सरकार में यह जरूर पूरी हुई लेकिन इसके पीछे की सोच और काम कांग्रेस सरकारों के रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल व लाहौल-स्पीति के लोगों पर अंगुली उठाई वह शोभा नहीं देता। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल की जनता पर अंगुली न उठाएं। दोष आपका है जो आपने शासन ठीक तरह से नहीं चलाया। इसी वजह से उपचुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को जीत हासिल नहीं हुई। लाहौल-स्पीति सहित हिमाचल की जनता सच्ची और ईमानदार है। चुनावों में मिली हार का ठीकरा जनता पर नहीं फोड़ना चाहिए। 

60 यूनिट बिजली मुफ्त देने के कोई मायने नहीं 

अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अब सभाओं में बोल रहे हैं कि मैंने बिजली का झटका दिया तो कांग्रेसियों की चैं-चैं बंद हो गई है। मुख्यमंत्री की घोषणा से पहले बतौर नेता विपक्ष उन्होंने यह मुद्दा पत्रकार वार्ता करते हुए उठाया था। प्रदेश के संसाधनों से बनाई बिजली और सीमैंंट को लेकर नीति बनाने की बात कही थी। इसके बाद मुख्यमंत्री होश में आए और केवल 60 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा करके खूब इतरा रहे हैं। अग्निहोत्री ने कहा कि 60 यूनिट बिजली मुफ्त देने के कोई मायने नहीं हैं जबकि हिमाचल बिजली उत्पादक राज्य है। यह बस घोषणा मात्र ऐलान है। पत्रकारवार्ता में उन्होंने ही मुख्यमंत्री को याद करवाया था कि हिमाचल प्रदेश में स्कूल भी हैं जिनको खोलना वे भूल गए हैं। 

मुख्यमंत्री को होश तब आता है जब विपक्ष आवाज उठाता है

हिमाचल में बार-रैस्टोरैंट तो खुले थे लेकिन स्कूल 2 वर्षों से बंद पड़े थे। मुख्यमंत्री को होश तब आता है जब विपक्ष आवाज उठाता है। इसी के चलते विपक्ष द्वारा आवाज उठाने पर मुख्यमंत्री को अपने किए गलत फैसलों को पलटना पड़ता है। इन्हीं बदले हुए फैसलों के कारण अब जयराम सरकार को पलटू सरकार का नाम मिला है। नेता विपक्ष ने कहा कि हिमाचल में बेरोजगार नौकरी पाने के लिए कराह रहा है, लेकिन प्रदेश में चोर दरवाजे से नौकरियों की बंदरबांट की जा रही है। विशेष तौर पर मुख्यमंत्री और एक मंत्री के विधानसभा क्षेत्रों में नौकरियों की बंदरबांट की जा रही है। पूरे प्रदेश के बेरोजगारों के हक की नौकरियों को इन 2 विस क्षेत्रों में बांटकर प्रदेश के बेरोजगारों से अन्याय किया जा रहा है।

टॉप की पोस्ट पर क्यों नहीं है हिमाचली आफिसर?

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में शराब के कारोबार में वैध के समानांतर अवैध शराब के कारोबार चला हुआ है। यह कैसे संभव है कि बिना सरकार और विभागों की जानकारी के 3-3 फैक्टरियां चल रही थीं, जिनमें अवैध तौर पर शराब बनाई जा रही थी? अब जुर्माना लगाने की बातें हो रही हैं और स्पिरिट पकड़ने की बात हो रही है लेकिन पहले सब कहां सोए रहे? पहले किसकी शह पर यह काम होता रहा? अग्निहोत्री ने कहा कि गुडिय़ा प्रकरण और होशियार सिंह मामले को उछालकर सत्ता में आई भाजपा के राज में अब बोरियों में बेटियों की लाशें मिल रही हैं। अब भाजपाइयों ने चुप्पी क्यों साध रखी है? नेता विपक्ष ने कहा कि हिमाचली की बात करने वाले सीएम बताएं कि टॉप की पोस्ट पर एक भी हिमाचली ऑफिसर क्यों नहीं है?

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News