हिमाचल को देश में नंबर वन बनाने के चक्कर में बिना टीकाकरण के जारी कर दिए दूसरी डोज के प्रमाण पत्र : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 11:17 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि हिमाचल को कोरोना मुक्त व 100 फीसदी वैक्सीनेटिड राज्य क तगमा देने में भाजपा सरकार जल्दबाजी कर चुकी है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में अभी भी अनेक ऐसे निवासी हैं, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है और स्वास्थ्य विभाग व सरकार की लापरवाही यह है कि जल्दबाजी में प्रदेश को देश में नंबर एक बनाने के चक्कर में बिना टीकाकरण किए ही दूसरी डोज के प्रमाण पत्र भी जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालात इतने दयनीय व विफल हैं कि मृतकों को भी दूसरी डोज लगाने के प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं। यह सरकार की असफलता है।

राज्य में कई लोगों को पहला टीका भी नहीं लगा

उन्होंने कहा कि अगर 100 फीसदी टीकाकरण हो गया है तो प्रदेश की जयराम सरकार और स्वास्थ्य विभाग बताएं कि टीकाकरण के कैंप क्यों लगाए जा रहे हैं? लोगों के पीछे भागकर टीका क्यों लगाया जा रहा है? उन्होंने कहा कि ईमानदारी के साथ देखा जाए तो कई ऐसे लोग भी हैं, जिनको पहला टीका भी नहीं लगा है, उनकी पहचान होनी चाहिए। जल्दबाजी के स्थान पर सरकार को सबका टीकाकरण करने का प्रयास करना चाहिए और ईमानदार प्रयास करना चाहिए।

सरकार को बड़ा दिल करते हुए लेना चाहिए निर्णय

उन्होंने कहा कि शिक्षक मांग कर रहे हैं और मांगें हल नहीं हो रही हैं। करुणामूलक आंदोलन कर रहे हैं, आऊटसोर्स नीति मांग रहे हैं। इसके अलावा अनेक ऐसे मसले हैं, जिन पर सरकार मौन साधे हुए है। प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों के पे-बैंड का मामला है। निश्चित रूप से पुलिस एक अनुशासित फोर्स है लेकिन उनकी भी मांग है। वे भी कर्मचारी हैं उनकी मांग का हम समर्थन करते हैं। सरकार को इस पर बड़ा दिल करते हुए निर्णय लेना चाहिए। क्या उन्हें न्याय की जरूरत नहीं है? उन्होंने कहा कि यदि पुलिस कर्मियों के परिवार भी न्याय मांग रहे हैं तो क्या उन्हें थाने में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी नेता से पुलिस कर्मियों के परिवार मिलते हैं और उन्हें थाने भेजने का निर्देश दिया जाता है तो यह कड़ी निंदा योग्य है। उन्होंने कहा कि ऐसी ही घटना बिलासपुर में घटी है, जो सही नहीं है।

सरकार ने 4 वर्ष में किसी की नहीं सुनी

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि टीकाकरण में जयराम सरकार नंबर 1 नहीं है बल्कि प्रदेश में 4 उपचुनाव हारने में देश में नंबर एक जयराम सरकार है, इसका तगमा जयराम सरकार ले सकती है। प्रदेश सरकार के आखिरी वर्ष में प्रवेश होने पर जिस प्रकार से हर वर्ग आंदोलन कर रहा है, उससे साफ जाहिर हो गया है कि इस सरकार ने 4 वर्ष में किसी भी वर्ग की बात को सुना नहीं है। कर्मचारियों का जो हक है, जो देना ही है वही दिया जा रहा है, उसके अलावा उनकी मांगों को अभी भी ठंडे बस्ते में डाला हुआ है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News