आसमान से बारिश के साथ बरसा कीचड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 05:44 PM (IST)

ऊना (सुरेंद्र): 2 दिनों से धूल और धूप भरे मौसम के बाद शनिवार की सुबह लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आई। ऊना और इसके आसपास के क्षेत्रों में मेघ जमकर बरसे। देर रात से ही तेज हवाओं के साथ बारिश की बौछारें पडऩी शुरू हो गई थी। बारिश का क्रम दोपहर बाद तक जारी रहा। जिला में जमकर बरसे तो इससे धूल भरे मौसम से निजात मिली है। बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हुआ। धूल तो खत्म हुई साथ ही तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। 


आसमान से शनिवार को एक तरह से मिट्टी की बरसात हुई। दरअसल पिछले कुछ दिनों से आसमान में जो धूल भरी हुई थी, बारिश के साथ वह पूरी तरह से धुल गई। पानी के साथ आई मिट्टी से हर जगह कीचड़ बन गया। घरों से लेकर गलियों तक यह कीचड़ साफ देखने को मिला। मानों कोई मिट्टी का पहाड़ बहकर पानी के साथ आ गया हो। 


मौसम विभाग के सहायक अधिकारी विनोद शर्मा के मुताबिक जिला मुख्यालय पर करीब 33 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। सुबह 23.8 तो दोपहर बाद यह 9.2 मिलीमीटर बारिश हुई। इसी के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान 30.8 तो न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया। यह तापमान शुक्रवार को क्रमश: 37 और 27 डिग्री सेल्सियस बना हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News