शिमला से MTB हिमालया साइकिल रैली का आगाज, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिखाई हरी झंडी (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 08:42 PM (IST)

शिमला (योगराज): 15वीं एमटीबी हिमालया साइकिल रैली का आगाज शिमला से हो गया है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने वीरवार को रिज मैदान से हरी झंडी दिखाकर साइकल रैली को रवाना किया। इस बार प्रतिभागियों के लिए कई नए रूट तय किए गए हैं। रैली प्रदेश के 4 जिलों शिमला, कुल्लू, मंडी से होकर बीड़ कांगड़ा पहुंचेगी। रैली में 7 महिला प्रतिभागियों समेत 17 देशों के कुल 100 साइकिलिस्ट अपने साहस का परिचय देंगे।
PunjabKesari, MTB Himalaya Cycle Rally Image

इस मौके पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि साइकिल रैली जहां पर्यावरण के लिहाज से बेहतर है तो वहीं हिमाचल के पर्यटन को भी इससे बढ़ावा मिलेगा। इस तरह का प्रयास सचमुच ही काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के अनछुए पर्यटन स्थलों को देखने का मौका भी मिलेगा।
PunjabKesari, Governor Bandaru Dattatreya Image

हिमालयन एडवैंचर स्पोट्र्स के अध्यक्ष मोहित सूद का कहना है कि इस रैली में देश-विदेश से प्रतिभागी हिस्सा लें रहे हैं। रैली में करीब 17 देशों से 100 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इनमें 9 अंतर्राष्ट्रीय रेसर भी शामिल हैं। 500 किलोमीटर की दूरी तयकर प्रतिभागी रैली के दौरान 6 स्टेजों से गुजरेंगे। रैली कई कठिन, दुर्गम व पथरीले रास्तों से होकर गुजरेगी। इसके अलावा राइडर्स स्कूली बच्चों को पर्यावरण बचाओ का संदेश भी देंगे। रैली के दौरान जहां सुरक्षा की भी पूरी व्यवस्था रहेगी। इस दौरान एक एम्बुलैंस भी राइडर्स के साथ चलेगी।
PunjabKesari, MTB Himalaya Cycle Rally Image

रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागीयों ने कहा कि हिमाचल की ऊंची-नीची व ऊबड़-खाबड़ सड़कों में साइकिल रैली का अपना ही रोमांच है। इसमें हार-जीत की बात अलग है लेकिन रैली में हिस्सा लेना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात है।
PunjabKesari, MTB Himalaya Cycle Rally Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News