21 अक्तूबर को होगी MSc-BSc व Post Basic Nursing की प्रवेश परीक्षा, जानिए कब तक कर सकेंगे आवेदन

9/9/2020 4:25:45 PM

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एमएससी नर्सिंग, बीएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 21 अक्तूबर को आयोजित होगी। सत्र 2020-21 के लिए इन कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के दृष्टिगत ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार से शुरू हुई ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 सितम्बर तक चलेगी।

सरकारी व निजी काॅलेजों में चल रहे एमएससी नर्सिंग 2 वर्षीय डिग्री कोर्स, बीएससी नर्सिंग 4 वर्षीय डिग्री कोर्स और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग 2 वर्षीय डिग्री कोर्स में दाखिले के लिए उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की एडमिशन संबंधित वैबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एमएससी नर्सिंग कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की फीस तय कर ली गई है। इसके तहत जनरल/ओबीसी और उनके सब वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 2500 रुपए फीस निर्धारित की गई है। इसके अलावा एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1250 रुपए तय की गई है।

इसके अलावा बीएससी नर्सिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन फीस के तहत जनरल/ओबीसी और उनके सब वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1250 रुपए फीस निर्धारित की गई है जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपए तय की गई है और अंत्योदय/आईआरडीपी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है। इसके अलावा पोस्ट बेसिक नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए जनरल/ओबीसी और उनके सब वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 2000 रुपए और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपए तय की गई है।


Vijay

Related News