हमीरपुर में सांसद भारत दर्शन योजना शुरू, 40 छात्रों का पहला जत्था रवाना

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 09:20 PM (IST)

हमीरपुर (राकेश): हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने सांसद भारत दर्शन योजना का वीरवार को शुभारंभ किया। इस मौके पर 40 छात्राओं का पहला जत्था हमीरपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुआ और कल इन छात्राओं की हवाई जहाज से यात्रा बेंगलुरु और पुणे के लिए होगी। गौरतलब है कि हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने परीक्षाओं से पहले यह घोषणा की थी कि जो छात्र-छात्राएं पढ़ाई में अव्वल नंबर लेंगे, उन्हें सांसद अपने खर्चे पर पूरे देशभर में हवाई यात्रा करवा कर पुरस्कृत करेंगे। इसी के चलते 250 छात्र-छात्राओं को चयनित किया गया है जो संसद भारत दर्शन योजना के तहत अलग-अलग जगहों पर भ्रमण के लिए जाएंगे। योजना के तहत आज 40 छात्राओं का पहला जत्था हमीरपुर से भ्रमण के लिए रवाना हो गया।
PunjabKesari

योजना से बच्चों में पढ़ाई के प्रति आएगी मोटिवेशन

सांसद भारत दर्शन के तहत चयनित हुए छात्र-छात्राओं ने सांसद का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस तरह की योजना से बच्चों में पढ़ाई के प्रति मोटिवेशन आएगी और वे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ये छात्र इसे एक सराहनीय कदम बता रहे हैं और इन छात्रों का मानना है कि यह अपने आप में ही एक अलग योजना है जिसे सभी पसंद कर रहे हैं।
PunjabKesari

एजुकेशन के साथ-साथ एक्स्पोजर विजिट भी जरूरी

वहीं सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि एजुकेशन के साथ-साथ एक्स्पोजर विजिट भी जरूरी है जिसको देखते हुए उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद भारत दर्शन योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि 250 छात्र-छात्राएं इसके लिए चयनित किए गए हैं, जिनमें से 40 का जत्था रवाना हो रहा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के बाद प्रदेश सरकार को भी इस तरह की योजना चलानी चाहिए ताकि बच्चों को इससे फायदा मिल सके।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News