कुल्लू में 96.70 लाख रुपए से बनेगा रुपी सदन भवन : सुंदर ठाकुर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 04:35 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा समुदायिक भवन बने, इसको लेकर रुपी भवन से शुरूआत कर दी है। उन्होंने कहा कि इस कड़ी में कुल्लू शहर में रामा सामुदायिक भवन, आशा क्लब, वैराग्य समुदाय भवन, बाबा बालक नाथ, शास्त्री नगर में महिला मंडल भवन, देवधार में युवक मंडल भवन में एडिशनल अकोमोडेशन दिए जा रहे हैं। वहीं विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी कोई नया भवन बनाना हो तो उसके लिए भी वह हर समय सहायता करने को तैयार हैं।
PunjabKesari, House Format Image

भवन के निर्माण को 75 लाख रुपए बजट में डाले

उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में रूपी सदन भवन का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। इसके लिए 96.70 लाख रुपए का प्राकलन तैयार किया गया है, जिसमें से 75 लाख रुपए बजट में डाल दिए गए हैं और इस भवन की टैंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लोगों ने वन भूमि को रूपी सदन भवन के नाम पर स्थानांतरित कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री लोक भवन के अतिरिक्त जो भी भवन बनेगा उसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा 30 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की जाएगी और बाकी की राशि विधायक द्वारा दी जाएगी।

भुईंन पंचायत में 1 बीघा 10 बिस्वा में बनेगा कोट कंडी सदन

मुख्यमंत्री लोक सदन योजना के अंतर्गत भुईंन पंचायत में 1 बीघा 10 बिस्वा में कोट कंडी सदन का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में खराहल सदन, महाराजा सदन, लगघाटी सदन व खोखण सदन बनाए जाएंगे लेकिन इसके लिए स्थानीय लोगों को भी सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में भवन बनाने की कोशिश की जाएगी ताकि लोगों को इन भवनों में हर तरह की सहूलियत मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News