MLA रीता धीमान की दो टूक, कहा-ड्यूटी पर कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 08:38 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा व डमटाल में जो पुलिस कर्मी जिम्मेदारी से काम करेगा, वही टिकेगा। यहां नशे के मकडज़ाल को तोड़ फैंकने के लिए डमटाल में थाना को प्रदेश सरकार ने स्वीकृति प्रदान करने के साथ साथ 22 नए पदों को भी स्वीकृति प्रदान की है। यह बात इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की विधायक रीता धीमान ने डमटाल में थाना के उद्घाटन अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि पहले भदरोया से छन्नी तक बच्चे दिन-दिहाड़े नशे में रहते थे, चोरियों की घटनाएं आम थीं, हर तीसरे दिन शव मिलते थे लेकिन यहां थाना बनने से अब ऐसी घटनाओं पर निश्चित रूप से अंकुश लगेगा।

नशे के विरुद्ध कदम उठाती पिछली सरकार तो विकट न होती परिस्थिति

उन्होंने पिछली सरकार पर भी निशाना साधत हुए कहा कि पिछली सरकार ने नशे के विरुद्ध कदम नहीं उठाए अन्यथा विकट हुई परिस्थिति पर पहले ही अंकुश लग सकता था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस बल को दोगुना किया है तो ऐसे में मैं पुलिस प्रशासन को कहना चाहती हूं कि यहां प्रश्न हमारी भावी पीढ़ी का है, जिम्मेदारी से काम करें। यहां वही स्टाफ टिकेगा जो इस लड़ाई में साथ चलेगा। लोग कहते हैं कि सूचनाएं लीक हो जाती हैं। ऐसे यहां नहीं चलेगा।

इंदौरा विधानसभा क्षेत्र का समग्र व संतुलित विकास प्रथम ध्येय

उन्होंने कहा कि इंदौरा विधानसभा क्षेत्र का समग्र व संतुलित विकास उनका प्रथम ध्येय है, जिसके लिए वह प्रयासरत हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा उनके विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए समय-समय पर धनराशि देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने क्षेत्र से नशे को जड़ से खत्म करने के लिए समाज के सभी वर्गों से सक्रिय रचनात्मक सहयोग की अपील की ताकि युवा पीढ़ी को इसकी लत से बचाया जा सके।

निर्दोष को छेड़ेंगे नहीं, दोषियों को बख्शेंगे नहीं

इस अवसर पर उत्तरी क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संतोष पटियाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश का पुलिस विभाग लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर बेहतर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी निर्दोष को बिना वजह से तंग नहीं किया जाएगा तथा दोषियों के खिलाफ किसी भी प्रकार की रियायत नहीं की जाएगी चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों।

तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा पुलिस का अभियान

इससे पूर्व नूरपुर के डी.एस.पी. डॉक्टर साहिल अरोड़ा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अपराधिक तथा नशे की गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा जो व्यापक अभियान छेड़ा गया है उसे और तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News