विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष पेश नहीं हुए 3 निर्दलीय विधायक

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 07:42 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले 3 निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर एवं आशीष शर्मा को लेकर शनिवार को भी कोई निर्णय नहीं हो पाया। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की तरफ से नोटिस मिलने के बाद न तो तीनों विधायक खुद पेश हुए और न ही उनका कोई प्रतिनिधि पहुंचा। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले की सुनवाई के लिए 11 मई की तिथि निर्धारित की है। यानी अब इस पर आरग्यूमैंट के बाद आगामी निर्णय सुनाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि तीनों विधायकों ने गत 22 मार्च को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था, जिसको विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से अब तक स्वीकार नहीं किया गया है। इससे पहले निर्दलीय विधायकों ने पहले नोटिस का जवाब गत 10 अप्रैल को दिया था। इसमें उन्होंने अपना पक्ष रखा था, लेकिन दूसरी बार वह अपना पक्ष रखने के लिए प्रस्तुत नहीं हुए। उधर, 3 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे से जुड़े विषय को लेकर हाईकोर्ट में भी मामला चल रहा है। हाईकोर्ट ने निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे से जुड़े मामले पर फैसला सुरक्षित रखा है।

निर्दलीय विधायकों की दलील स्वेच्छा से दिया इस्तीफा
3 निर्दलीय विधायक कई बार यह दलील दे चुके हैं कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है। ऐसे में उनके इस्तीफों को स्वीकार किया जाना चाहिए। अपने इस पक्ष को निर्दलीय विधायकों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल के समक्ष भी रखा था। इसके विपरीत सत्तारूढ़ कांग्रेस का आरोप है कि यह इस्तीफे भाजपा के दबाव के कारण दिए गए हैं।

अगली सुनवाई 11 मई को होगी : पठानिया
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने संपर्क करने पर बताया कि निर्दलीय विधायकों से जुड़े मामले पर अगली सुनवाई (आरग्यूमैंट) 11 मई को होगी। इसके बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News