धर्मशाला विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लहराने से बीजेपी सरकार की नाकामी हुई उजागर : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 05:52 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): बीजेपी सरकार की नाकामी के कारण अब प्रदेश की सभ्य, शांत व देव दिव्य धरती पर अराजक व विध्वंसक माहौल सिर उठाने लगा है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां मीडिया से बात करते हुए कही। राणा ने कहा कि प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला के विधानसभा परिसर में बेखौफ खालिस्तान के झंडे व नारे चस्पां करने का दुस्साहस कर दिया गया लेकिन बीजेपी सरकार व उसके सिस्टम को इसकी कानोंकान खबर नहीं हुई। रात के अंधेरे में खालिस्तान के झंडे लगाने के काले कारनामे की कांग्रेस घोर निंदा करती है लेकिन नफरत व अराजकता फैलाने वालों की इस करतूत से सरकार की कलई भी पूरी तरह खुल कर रह गई है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी प्रांत पंजाब में आप पार्टी की सरकार बनते ही अराजक व देश विरोधी दबी हुई ताकतें फिर से सिर उठाने लगी हैं। धार्मिक उन्माद के नाम पर पंजाब में खूनी संघर्ष हुआ है, जिसकी काली छाया ने अब देवभूमि पर भी पहली दस्तक दे दी है। 

रणा ने कहा कि खालिस्तान के खात्मे के लिए कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में बहुत संघर्ष व बलिदान दिए हैं लेकिन दुर्भाग्य यह है कि एक सरकार के शह की चर्चा व दूसरी सरकार की नाकामी के कारण अब समाज विरोधी ताकतें हिमाचल के माहौल को खराब करने की दस्तक दे चुकी हैं। जिस केंद्र सरकार पर देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी है वह सरकार पंजाब में आतंकवादी ताकतों को दबाने व कुचलने की बजाय पंजाब सरकार के साथ पुलिस-पुलिस खेल रही है, जिसमें देश की चिंता की बजाय बदले की भावना ज्यादा दिख रही है। 

राणा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लम्बे कार्यकालों के बीच किसी भी आतंकी संगठन की ऐसी हिम्मत नहीं हुई लेकिन विधानसभा परिसर के मेन गेट पर खालिस्तानी झंडे लहराने से सरकार व कानून व्यवस्था का पूरी तरह जनाजा निकल कर रह गया है। मामला पुलिस भर्ती पेपर लीक का हो या प्रदेश की रक्षा-सुरक्षा का, सरकार व पुलिस तंत्र इसमें पूरी तरह फेल और फ्लॉप हुए हैं। उन्होंने बीजेपी से आग्रह किया है कि देश विरोधी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ इस मामले में चूक करने वाले तंत्र की जिम्मेदारी व जवाबदेही भी फिक्स की जाए। राणा ने कहा कि इस मामले में समूची कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के साथ चट्टान की तरह खड़ी है। सरकार इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। खालिस्तानी झंडे लगाने वालों का वही हश्र होना चाहिए जो आतंकवादियों के साथ देश करता आया है। 

राणा ने कहा कि आप पार्टी जो इस वक्त हिमाचल की जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है। इसी पार्टी के सोशल मीडिया के अध्यक्ष पहले भी इसी तरह की अराजक टिप्पणी सोशल मीडिया पर करने की हिमाकत कर चुके हैं। जिससे पार्टी के नापाक के मनसूबे खुद-ब-खुद जाहिर हो रहे हैं जोकि लोकतंत्र के लिए घातक ही नहीं बल्कि चिंता की बात है। राणा ने कहा कि सरकार इस मामले को हल्के में न ले क्योंकि खालिस्तानियों की यह हरकत हिमाचल में किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News