MLA - जियालाल ने निगम की बस को दिखाई हरी झंडी, जानिए कितनी आबादी को मिलेगा लाभ

Friday, Dec 06, 2019 - 11:41 PM (IST)

भरमौर (ब्यूरो): विधायक जियालाल कपूर ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित डल्ली से सांह मार्ग पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिससे ग्राम पंचायत सांह के 5 वार्डों की लगभग 1100 की जनसंख्या वाले गांव बस सुविधा से लाभान्वित होंगे। यह बस शाम 5 बजे होली से चलेगी और रात्रि ठहराव के उपरांत प्रात: 8 बजे सांह से होली के लिए रवाना होगी। लोगों की मांग के अनुरूप इसकी समयसारिणी में और बदलाव भी किया जाएगा। 

इससे पहले ग्राम पंचायत सांह में आयोजित जनसभा में विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि जनजातीय क्षेत्र भरमौर में विकास कार्यों के लिए धन की कमी को आड़े आने नहीं दिया जाएगा। ग्राम पंचायत साहं के लिए पशु व आयुर्वैदिक औषधालय भवन को तथा संपर्क मार्ग सांह से मेहणा को परियोजना सलाहकार समिति के तहत नई स्कीम में शामिल कर बजट का प्रावधान किया जाएगा, जिसके लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि होली उपतहसील के लिए जल्द ही एक अन्य एम्बुलैंस मुहैया करवाई जाएगी। भरमौर में बिजली की समस्या के बारे में उन्होंने बताया कि लाहल ट्रांसमिशन लाइन के निर्माण के उपरांत भरमौर को 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जाएगी। इससे पहले विधायक ने जनजातीय क्षेत्र भरमौर की ग्राम पंचायत लामू व  सांह  के राजकीय उच्च विद्यालय भवनों की आधारशिला रखी। 80 लाख से निर्मित होने वाले दोनों भवनों में  4-4 कमरों की सुविधा उपलब्ध होगी।

इससे पहले गांव हीलिंग, सांह तथा कुठेड़ में विधायक ने गृहिणी सुविधा योजना के तहत 174 घरेलू गैस चूल्हे व गैस सिलैंडर भी पात्र परिवारों को वितरित किए। इन कार्यक्रमों में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी पीपी सिंह पंचायत समिति अध्यक्षा नीलम ठाकुर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग इंद सिंह उत्तम, खंड विकास अधिकारी महिंद्र राज ठाकुर, जनजातीय सलाहकार परिषद के सदस्य सत्य प्रसाद, भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी अनिल ठाकुर, ग्राम पंचायत सांह के प्रधान अशोक संख्यान, बीडीसी सदस्य अनूप, सत्या देवी, प्रधान नीमा देवी  सहित अन्य ग्राम पंचायतों के भी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Vijay

Related News

Shimla: एमबीए कोर्स में प्रवेश को दूसरे राऊंड की काऊंसलिंग पूरी, जानें कितनी सीटें भरीं और कितनी रह गईं खाली

Himachal: विधायक खरीद-फरोख्त मामले में पुलिस को मिले वित्तीय खर्च के पुख्ता प्रमाण, देहरादून के शख्स से चली लंबी पूछताछ

Dharamshala: निगम क्षेत्र में क्षमता के हिसाब से वैंडर जोन में मिलेगी दुकानदारों को जगह

Shimla: पुराने बस स्टैंड में घुसा पानी बना तालाब, यात्री हुए परेशान, निगम प्रबंधन के प्रबंध पर उठाए सवाल

Himachal: 209 परीक्षा केंद्रों पर सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसिज परीक्षा आयोजित, जानें कितने उम्मीदवारों ने लिया भाग

Shimla: वाहनों के फैंसी नंबर बने कमाई का जरिया, जानें कितने रुपए में बिका HP44C-0001 नंबर

Shimla: वाहनों के फैंसी नंबर बने कमाई का जरिया, जानें कितने रुपए में बिका HP44C-0001 नंबर

Himachal: विधायक खरीद-फरोख्त मामले में वित्तीय खर्च के मिले पुख्ता प्रमाण, देहरादून के ट्रैवल एजैंट ने खोले राज

Shimla: कुलदीप राठौर ने भाजपा नेताओं पर साधा निशाना, गांधी परिवार की SPG सुरक्षा बहाल करने की उठाई मांग

विधायक विवेक शर्मा ने बंगाणा में नए बस अड्डे के लिए भूमि के शीघ्र चयन के दिए निर्देश