मंत्री वीरेंद्र कंवर ने धमांदरी में किए 4.38 करोड़ के शिलान्यास

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 05:22 PM (IST)

बड़ूही (ब्यूरो): ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज धमांदरी खड्ड पर बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि झींगड़ा मोहल्ला तक पुल व सड़क बनाने पर 2.50 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त 1.88 करोड़ रुपए की लागत से टक्का मोहल्ला के लिए खड्ड पर पुल बनाया जाएगा। उन्होंने निर्माण कार्य एक वर्ष के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में सड़कों व पुलों का जाल बिछाया जा रहा है। 100 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि सड़कों के निर्माण पर खर्च की जा रही है। धमांदरी में हरिजन बस्ती के लिए 35 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं, साथ ही गांवों के अंदर की सड़कों को भी पक्का करने की योजना है। इन सड़कों में सुधार लगाने के लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। कुल 15 किलोमीटर लंबी सड़कों के जीर्णोद्धार पर 1.50 करोड़ खर्च किए जाने का प्रावधान है।

कई सड़कों के निर्माण कार्य को बजट में डाला

मंत्री ने बताया कि कई सड़कों के निर्माण कार्य को वर्ष 2021-22 के बजट में डाला गया है। धमांदरी मोहल्ला पुरोहितां सड़क, संझोट पुल से कुडु सड़क, नाईयां बस्ती संझोट से मॉडल स्कूल तक की सड़क तथा मोहल्ला कुम्हारां संझोट के लिए सड़क निर्माण को बजट में डाला गया है और इनके निर्माण के लिए धन का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की कई खड्डें चैनलाइजेशन से रह गई है, जिनके तटीयकरण के लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है और जल्द ही धन उपलब्ध करवाया जाएगा। चैनलाइनजेशन का कार्य बरसात से पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

मोक्ष धाम के लिए 10 लाख, पशु औषधालय के लिए दिए 22 लाख

मंत्री ने धमांदरी में 2 तथा डठवाड़ा में एक मोक्ष धाम के निर्माण के लिए 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि धमांदरी में पशु औषधालय के निर्माण के लिए जगह का चयन किया जाएगा और इसके लिए 22 लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे। कैबिनेट मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने धमांदरी में गुरू रविदास मंदिर में माथा टेका और आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर की छत्त के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस मौके पर एसडीएम डा. निधि पटेल, बीडीओ रमनवीर सिंह, डिप्टी डायरैक्टर पशुपालन विभाग डाॅ. जय सिंह सेन, भाजपा के जिलाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, जिप सदस्य निशा भुल्लर, किसान मार्चा के बलराम बबलू व प्रधान रितु भुल्लर सहित कई अन्य मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News