मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दिए सख्त आदेश, कहा- जनमंच को गंभीरता से ले सभी अधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 04:07 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : रविवार को मंडी जिला के बल्ह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत गागल में हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा जनमंच का आयोजन किया गया। इस जनमंच की अध्यक्षता प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा की गई। इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने विकास खंड बल्ह के अंतर्गत 13 पंचायतों की 45 शिकायतों व 170 मांगों का निपटारा मौके पर किया गया। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जनमंच आम लोगों का मंच है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी अधिकारियों को जनमंच को गंभीरता से लेने के लिए सख्त आदेश भी जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच में तीन स्तर पर सुनवाई होती है, जिसमें प्री जनमंच, जनमंच और उसके बाद मुख्यमंत्री व कैबिनेट द्वारा उसकी समीक्षा हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं दी है। उन्होंने कहा कि ग्रहणी योजना में प्रदेश में 60 हजार एलपीजी गैस क्नेशन बांटे गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का भरा हुआ सिलेंडर देने का फैंसला एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश में 12 करोड़ शौचालयों का निर्माण करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश में 2 लाख 50 हजार शौचालयों का निर्माण किया गया है। जनमंच में बल्ह ब्लॉक के गांव निवासी कर्मचंद की 15 वर्ष पुरानी समस्या को हल किया गया। कर्मचंद ने अपनी शिकायत में कहा कि 15 साल से उनके घर पर वर्ष में मात्र 2-3 महीने ही पेयजल आता है। उन्होंने आईपीएच विभाग पर तंज कसते हुए कहा कि बिना पानी के भी विभाग उन्हें महीने का बिल देने में देरी नहीं करती है। इस समस्या को लेकर वीरेंद्र कंवर ने संबंधित अधिकारियों को जनमंच में तलब कर जल्द करके रिपोर्ट फायल करने के सख्त आदेश दिए। जनमंच में जिला मंडी में सभी विभाध्यक्ष व अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News