11 करोड़ से बनेगी अरलू-किटपल सड़क, जल्द करेंगे शिलान्यास : वीरेंद्र कंवर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 06:01 PM (IST)

बंगाणा (शर्मा): ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बुधवार को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में संपर्क से समर्थन यात्रा के तहत करौड़, अरलू कुंदों, अरलू, भरमौत, चकसर दगड़ू, मजियानी, लवांकड तथा रीबाड़ गांवों का दौरा किया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पिछले 4 वर्षों के दौरान कुटलैहड़ विस क्षेत्र के इतिहास में विकास का स्वर्णिम अध्याय जोड़ा गया है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के विकास करवाया गया है। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत 11 करोड़ रुपए से अरलू-किटपल सड़क का निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा तथा इसके लिए धन की व्यवस्था कर ली गई है। 
PunjabKesari, Minister Virender Kanwar Image

बंगाणा-नालागढ़-शिमला बस सुविधा जल्द होगी शुरू

स्थानीय लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए बंगाणा से मुद्रिका बस, बंगाणा से बड़सर होते हुए शिमला के लिए बस सुविधा शुरू की गई है जबकि बंगाणा-नालागढ़-शिमला बस सुविधा भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पिछले 4 वर्षों में 12.42 करोड़ रुपए की लागत से पिपलू रछोह सड़क, 5.48 करोड़ से हटली खड़ोल सड़क, 1.20 करोड़ से लठियाणी कोडहरा से पडयोला, 71 लाख से हटली बैरी सड़क, 6 करोड़ से हटली तलपी रोड़ तथा 3.66 करोड़ से पिपलू सुकडिय़ाल सड़क का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने कहा कि तप्पा धनेत के लिए 6.5 करोड़ रुपए की पेयजल परियोजना पर कार्य चल रहा है, जो बहुत जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा और यहां पर लोगों को भरपूर पानी उपलब्ध होगा। 

एकीकृत ड्रग प्रिवैंशन नीति को स्वीकृति दी 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि नशे को रोकने के लिए निदेशालय स्थापित करने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बनने जा रहा है। कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश में नशे की बुराई को समाप्त करने के उद्देश्य से एकीकृत ड्रग प्रिवेंशन नीति को स्वीकृति दे दी है, जिसका मकसद नशीले पदार्थों की तस्करी, मादक द्रव्यों का दुरुपयोग, नशीले पदार्थों की खेती, उत्पादन और खपत की गंभीर समस्या को रोकना है। 

भरमौत व करौड़ में बने महिला मंडल भवनों का शुभारंभ

इस दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने 4-4 लाख रुपए से भरमौत व करौड़ में बने महिला मंडल भवनों का शुभारंभ किया। साथ ही करौड़ में सत्संग घर से चंदेला आबादी तक 20 लाख से बनने वाले संपर्क मार्ग, अरलू कुंदों में 5 लाख से बनने वाले बैडमिंटन कोर्ट, अरलू कुंदों में 5 लाख रुपए की लागत से सराय से कांता देवी के घर तक बनने वाले लिंक रोड तथा चकसर में 5 लाख से बनने वाले सुमन के घर से स्कूल की ओर जाने वाले संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया। इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News