समाज को आगे ले जाने में मातृशक्ति व युवाओं की भूमिका अहम : राकेश पठानिया

10/31/2020 6:03:05 PM

नूरपुर (संजीव महाजन): वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि मातृशक्ति तथा युवाओं की समाज को आगे ले जाने में विशेष भूमिका रहती है। उनके बिना विकसित तथा समृद्ध समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती है। यह विचार उन्होंने आज नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत नई गठित पक्का टियाला तथा वासा पंचायतों में महिला मंडलों तथा स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित अभिनन्दन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इन नई पंचायतों के गठन से इन क्षेत्रों के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है।  इन पंचायतों के गठन से विकास के नए आयाम स्थापित होंगे।       

पंचायतों में विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी

मंत्री ने लोगों की सहमति से पंचायतों के गठन पर बल देते हुए कहा कि ऐसी पंचायतों में विकास के लिए अतिरिक्त धनराशि की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंचायतों में विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आएगी तथा क्षेत्र की पंचायतों को विकास का मॉडल बनाया जाएगा। उन्होंने नशे के बढ़ते चलन पर चिंता व्यक्त करते हुए समाज के सभी वर्गों विशेषकर महिलाओं तथा युवाओं से इसकी रोकथाम में आगे आने की अपील की।  उन्होंने इस मौके पर जनसमस्याएं सुनीं तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा  किया।

मंत्री ने ये की घोषणाएं

वन मंत्री ने पक्का टियाला में 4 महिला मंडलों को अपनी ओर से 31-31 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने वासा पंचायत में जगह उपलब्ध करवाने पर एक ट्यूब वैल लगवाने तथा बड़ापानी का टैंक बनवाने की भी घोषणा की। इस मौके पर एसडीएम विपिन वर्मा, डीएफओ वासु कौशल, बीडीओ डॉ. रोहित शर्मा, भाजपा नेता भवानी पठानिया, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, जिला परिषद दयाल सिंह बिट्टा, कर्नल ओपी मनकोटिया, कर्नल दर्शन सिंह, सुलक्षणा मनकोटिया, नीलम मनकोटिया, मास्टर ओम प्रकाश सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।


Vijay

Related News